झारखंड देगा हेल्थवर्करों को तोहफा, CM सोरेन ने सैलरी संबंधी प्रस्ताव किया मंजूर

न्यूज़18 क्रिएटिव

न्यूज़18 क्रिएटिव

Jharkhand News : झारखंड सरकार की कैबिनेट बैठक में एक्स्ट्रा सैलरी के प्रस्ताव को लेकर मुख्यमंत्री ने अहम निर्णय लिया. प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद बाकी औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी और जल्द ही रकम हेल्थवर्करों तक पहुंचेगी.

  • Share this:

रांची. कोविड-19 के दौर में फ्रंटलाइन में रहकर संक्रमण से सीधी जंग लड़ने वाले हेल्थवर्करों को विभिन्न राज्य किसी रूप में प्रोत्साहन या पुरस्कार दे रहे हैं. इस फे​हरिस्त में अब झारखंड का नाम भी जुड़ रहा है क्योंकि राज्य सरकार ने कोरोना काल में ड्यूटी करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को एक महीने की अतिरिक्त सैलरी दिए जाने के प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी है. शुक्रवार की शाम कैबिनेट की एक बैठक में राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने यह फ़ैसला किया. इस फ़ैसले की मानें तो हेल्थवर्करों को अप्रैल 2020 में जो बेसिक वेतन मिल रहा था, यह प्रोत्साहन राशि उसके बराबर होगी.

बैठक के बाद जो बयान जारी किया गया, उसमें कहा गया कि कैबिनेट ने 'स्वास्थ्य विभाग के उन सभी वर्करों के लिए यह प्रोत्साहन राशि मंज़ूर की है, जिनकी ड्यूटी कॉंटैक्ट ट्रैसिंग, टेस्टिंग, निगरानी के साथ ही कोविड अस्पतालों और वार्डों या कंट्रोल रूमों में लगाई गई.' इस मंज़ूरी के संदर्भ में याद रखने की बात यह है कि मार्च के महीने में विधानसभा में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने फ्रंटलाइन हेल्थवर्करों के लिए 103 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें : कब पहुंच रहा है मानसून, इस बार झारखंड में कितनी होगी बारिश?

jharkhand news hindi, jharkhand samachar, frontline workers incentive, government scheme, झारखंड न्यूज़, झारखंड समाचार, फ्रंटलाइन वर्करों को भत्ते
हेल्थ वर्करों को एक्स्ट्रा सैलरी देगी झारखंड सरकार.

कब तक मिलेगी हेल्थवर्करों को यह रकम?

सीएम और कैबिनेट की मुहर के बाद अभी औपचारिकताएं शेष हैं. राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के एक अधिकारी के हवाले से खबरों में कहा गया कि कैबिनेट बैठक में मंज़ूर कर दिए गए प्रस्ताव को अब वित्त विभाग के पास भेजा जाएगा, ताकि वहां से फंड रिलीज़ हो सके. स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ के वेतन से जुड़े खातों में यह रकम आने में करीब एक महीने तक का समय लगेगा. उसके बाद हेल्थवर्करों को यह प्रोत्साहन राशि मिल सकेगी.

ये भी पढ़ें : झारखंड अब ऑक्सीजन सिलेंडरों की खरीदी पर केंद्र से भिड़ा, हाई कोर्ट ने मांगा जवाब



यह भी गौरतलब है कि मई के महीने में सीएम सोरेन ने सोशल मीडिया पर यह ऐलान किया था कि महामारी को काबू में लाने के लिए जूझने वाले मेडिकल कर्मचारियों को एक माह का वेतन अतिरिक्त देने का कदम राज्य सरकार उठाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज