उज्ज्वला योजना में डबल बोनस, अब दूसरी रिफिल भी मुफ्त में देगी झारखंड सरकार

सीएम ने ट्विटर पर भी इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा कि उज्ज्वला योजना के तहत झारखण्ड सरकार दूसरी रिफिल भी मुफ्त में देगी. जन्माष्टमी के अवसर पर इसकी शुरुआत की जाएगी.

News18 Jharkhand
Updated: August 2, 2019, 10:45 AM IST
उज्ज्वला योजना में डबल बोनस, अब दूसरी रिफिल भी मुफ्त में देगी झारखंड सरकार
उज्ज्वला योजना के तहत झारखंड सरकार अब दूसरी बार भी गैस मुफ्त में भराएगी (फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: August 2, 2019, 10:45 AM IST
झारखंड सरकार अब उज्ज्वला योजना के लाभुकों को दूसरी रिफिलिंग भी मुफ्त में कराएगी. इसकी शुरुआत 23 अगस्त को जन्माष्टमी के मौके पर होगी. सीएम रघुवर दास ने नगर विकास व आवास विभाग की समीक्षा के दौरान इसकी घोषणा की. सूबे में अब तक 29 लाख परिवारों को एलपीजी कनेक्शन दिया जा चुका है. इसके अलावा 14 लाख परिवारों को 30 सितम्बर तक गैस कनेक्शन दिया जाएगा.

अब दूसरी रिफिल भी मुफ्त में 

बाद में सीएम ने ट्विटर पर भी इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा कि उज्ज्वला योजना के तहत झारखण्ड सरकार दूसरी रिफिल भी मुफ्त में देगी. जन्माष्टमी के अवसर पर इसकी शुरुआत की जाएगी. इससे राज्य की लाखों बहनों को लाभ मिलेगा.

Loading...



हर वार्ड में होंगी उज्ज्वला दीदी

समीक्षा बैठक के दौरान सीएम ने हर वार्ड में उज्ज्वला दीदी बनाने का निर्देश दिया. इनके जरिये ही सरकार 14 लाख नये परिवारों को गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा है. बता दें कि झारखंड देश का पहला ऐसा राज्य है, जहां लाभुकों को गैस कनेक्शन देने के साथ सिलिंडर और चूल्हा मुफ्त में दिया जाता है. अब सरकार ऐसे लाभुकों को गैस की दूसरी रिफिल भी मुफ्त में कराएगी.

इनपुट- दिवाकर तिवारी 

ये भी पढ़ें- अखाड़े में तब्दील हुआ कांग्रेस ऑफिस, डॉ अजय व सुबोधकांत के समर्थकों में जमकर मारपीट

झारखंड कांग्रेस में घमासान पर आलाकमान सख्त, 20 नेता दिल्ली तलब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2019, 9:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...