अपना शहर चुनें

States

झारखंडः मंत्री बन्ना गुप्ता नहीं लगवा पाए पहला टीका, भारत सरकार ने स्वास्थ्यकर्मी मानने से किया इनकार

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता
झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता

Corona Vaccination: झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने तंज कसते हुए कहा कि अगर प्रधानमंत्री को टीका लग जाता तब सभी स्वास्थ्य मंत्री को भी लग जाता. भारत सरकार की हेल्थ मिनिस्ट्री, हेल्थ मिनिस्टर्स को स्वास्थ्यकर्मी नहीं मानती है.

  • Share this:
रांची. झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने की अनुमति नहीं मिली. भारत सरकार ने उन्हें स्वास्थ्यकर्मी मानने से इनकार कर दिया. दरअसल स्वास्थ्य मंत्री ने घोषणा की थी कि राज्य में कोरोना वैक्सीन आने के बाद हेल्थवर्कर्स का संशय दूर करने के लिए वे पहला टीका लगवाएंगे. लेकिन भारत सरकार उन्हें इसकी मंजूरी नहीं दी.

नाराज स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भारत सरकार के हेल्थ मिनिस्ट्री ने उन्हें स्वास्थ्यकर्मी मानने से इनकार कर दिया. इसलिए वे टीका नहीं लगवा पाए. पूरे देश की तरह झारखंड में भी आज से कोरोना वैक्सिनेशन अभियान की शुरुआत हो गई है. बन्ना गुप्ता ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री को टीका लग जाता तब सभी स्वास्थ्य मंत्री को भी लग जाता. भारत सरकार की हेल्थ मिनिस्ट्री, हेल्थ मिनिस्टर्स को स्वास्थ्यकर्मी नहीं मानता है.

हेल्थ मिनिस्ट्री को लिखा था मेल
बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार को लिखा था कि वे स्वास्थ्य विभाग के कर्मी हैं. इसलिए उन्हें पहला टीका लगवाने की मंजूरी मिलनी चाहिए. लेकिन भारत सरकार ने उन्हें स्वास्थ्यकर्मी मानने से इनकार कर दिया.




सीएम हेमंत ने की टीकाकरण की शुरुआत
झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन ने कोरोना वैक्सिनेशन की शुरुआत की. रांची सदर अस्पताल में सीएम की मौजूदगी में राज्य का पहला कोरोना टीका अस्पताल की सफाईकर्मी मरियम गुड़िया को लगाया गया. इसी के साथ पूरे राज्य में कोरोना वैक्सीन देने की शुरुआत हो गई. रांची सदर अस्पताल में इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी मौजूद रहे.

पहले दिन 4800 वॉलंटियर्स को टीका देने का लक्ष्य
रांची में सदर अस्पताल के अलावा नामकुम सीएचसी में टीका लगाया जा रहा है. हर जिले में दो सेंटर्स बनाए गए हैं. पहले दिन पूरे राज्य में 4800 हेल्थवर्कर्स को टीका देने का लक्ष्य रखा गया है. वहीं रांची में पहले दिन 200 हेल्थ वर्कर्स को टीका दिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज