Lockdown में मजदूरों को पाकुड़ भेजने का मामला: हाईकोर्ट ने पूछा- रांची डीसी पर क्या कार्रवाई हुई
Ranchi News in Hindi

Lockdown में मजदूरों को पाकुड़ भेजने का मामला: हाईकोर्ट ने पूछा- रांची डीसी पर क्या कार्रवाई हुई
झारखंड हाईकोर्ट में हिंदपीढ़ी मामले पर अगली सुनवाई 5 मई को होगी (फाइल फोटो)

बीते 29 मार्च को मंत्री आलमगीर आलम (Alamgir Alam) के आदेश पर रांची डीसी (Ranchi DC) ने करीब 600 से ज्यादा मजदूरों को बसों से पाकुड़ भेजा था.

  • Share this:
रांची. लॉकडाउन (Lockdown) में रांची से बस से मजदूरों (Laborers) को पाकुड़ भेजने के मामले में झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High court) ने सख्ती दिखाते हुए सरकार से सवाल पूछा. कोर्ट ने पूछा कि सरकार ने इस मामले में रांची डीसी पर क्या कार्रवाई की. सरकार ने अपने जवाब में कहा कि इस सिलसिले में रांची डीसी को शो कॉज कर पक्ष रखने को कहा गया. साथ ही जितने लोग पाकुड़ भेजे गये, उनसभी को 14 दिनों के क्वारंटाइन (Quarantine) में रखकर टेस्ट कराया गया. सभी निगेटिव पाये गये. बीते 29 मार्च को मंत्री आलमगीर आलम (Alamgir Alam) के आदेश पर रांची डीसी ने करीब 600 से ज्यादा मजदूरों को बसों से पाकुड़ भेजा था.

हिंदपीढ़ी मामले पर सरकार सौंपेगी एक्शन टेकेन रिपोर्ट

कोर्ट ने हिंदपीढ़ी से जुड़ीं जनहित याचिकाओं पर भी सुनवाई की. महाधिवक्ता राजीव रंजन ने बताया कि सरकार ने इस मामले में कोर्ट के समक्ष एक्शन टेकेन रिपोर्ट सौंपेगी. हिंदपीढ़ी के क्या हालात हैं और वहां लॉकडाउन का उल्लंघन करनेवालों पर क्या कार्रवाई हुई, इसकी जानकारी सुनवाई के दौरान कोर्ट को दी गई. हिंदपीढ़ी पर अगली सुनवाई 5 मई को होगी.



मीडिया रिपोर्ट के आधार पर कोर्ट ने लिया था संज्ञान



इससे पहले 17 अप्रैल को सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से बताया गया था कि हिंदपीढ़ी समेत पूरे रांची में लॉकडाउन का पालन कराया जा रहा है. लॉकडाउन का उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. सरकार ने कहा कि अखबारों में सब कुछ सही नहीं आ रहा है. इस पर कोर्ट ने सरकार को हर दिन कोरोना बुलेटिन जारी करने का सुझाव दिया था. हाईकोर्ट ने राज्य में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताते हुए इसे युद्ध जैसा हालात बताया था. अदालत ने सरकार से पूछा था कि युद्ध जैसे हालात से निपटने के लिए कितनी तैयारी की गई है. सरकार के पास मैन पावर है या नहीं.

रिपोर्ट- भुवन किशोर झा

ये भी पढ़ें- रांची में 4 नये मरीज मिले, झारखंड में 63 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading