लाइव टीवी

झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज की सांसद धीरज साहू के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका

News18 Jharkhand
Updated: January 17, 2020, 9:07 PM IST
झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज की सांसद धीरज साहू के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका
बीजेपी नेता प्रदीप संथालिया ने धीरज साहू के चुनाव को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी.

जस्टिस अनंत विजय सिंह की कोर्ट ने मामले में सभी पक्षों को सुनने के बाद सांसद धीरज साहू (Dhiraj Sahu) के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया.

  • Share this:
रांची. कांग्रेस (Congress) के राज्यसभा सांसद धीरज साहू (Dhiraj Sahu) को झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) से बड़ी राहत मिली है. हाईकोर्ट ने साहू के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी है.

जस्टिस अनंत विजय सिंह की कोर्ट ने मामले में सभी पक्षों को सुनने के बाद सांसद धीरज साहू के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया. अदालत ने याचिका में चुनाव आयोग को पार्टी नहीं बनाने और रिकाउंटिंग की मांग नहीं किए जाने और अन्य बिंदु पर आपत्ति दर्ज करते हुए याचिका को खारिज कर दिया.

बीजेपी नेता प्रदीप संथालिया ने दी थी चुनौती

बता दें कि बीजेपी नेता प्रदीप संथालिया ने धीरज साहू के चुनाव को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी. साल 2018 में राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी प्रदीप संथालिया थे और कांग्रेस के प्रत्याशी धीरज साहू थे. धीरज साहू जीत गए थे और प्रदीप संथालिया हार गए थे. प्रदीप संथालिया ने उनके चुनाव को चुनौती देते हुए यह कहा था कि उनकी जीत गलत है.

संथालिया ने आरोप लगाया था कि जेएमएम के विधायक अमित महतो ने जिस दिन राज्यसभा चुनाव में जो मत दिया था, उसी दिन रांची सिविल कोर्ट से उन्हें सजा दी गई थी. जिसके बाद उनकी सदस्यता समाप्त हो गई थी. संथालिया का कहना था कि अमित महतो के मत की गिनती नहीं की जानी चाहिए थी. इसी को देखते हुए प्रदीप संथालिया ने सांसद धीरज साहू के चुनाव को चुनौती दी थी.

(रिपोर्ट- नीरज नयन चौधरी)

ये भी पढ़ें-झारखंड कांग्रेस विधायकों में मंत्री पद के लिए मची होड़, सोनिया गांधी से मुलाकात

JVM की नई कार्यकारिणी गठित, बाबूलाल मरांडी फिर बने केंद्रीय अध्यक्ष

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 9:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर