झारखंड हाईकोर्ट को मिले दो और स्थायी जज, जस्टिस एसके द्विवेदी और दीपक रोशन ने ली शपथ
Ranchi News in Hindi

झारखंड हाईकोर्ट को मिले दो और स्थायी जज, जस्टिस एसके द्विवेदी और दीपक रोशन ने ली शपथ
झारखंड हाईकोर्ट में अब स्थायी जजों की संख्या 19 हो गई है.

जस्टिस एसके द्विवेदी और जस्टिस दीपक रोशन ने झारखंज हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) के स्थायी जज के रूप में शपथ ली. दोनों वर्ष 2019 में हाईकोर्ट में अपर न्यायाधीश नियुक्त हुए थे.

  • Share this:
रांची. झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) को दो नये स्थायी जज (Permanent Judges) मिले हैं. अपर न्यायाधीश से स्थायी जज बने जस्टिस एसके द्विवेदी और जस्टिस दीपक रोशन को हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. दोनों जज वर्ष 2019 में हाईकोर्ट के अपर न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किए गए थे.

कोरोना के चलते सादे समारोह में शपथग्रहण 

मंगलवार को झारखंड हाईकोर्ट के व्हाइट हॉल में आयोजित शपथग्रहण समारोह में दोनों जज को शपथ दिलाई गई. कोरोना के कारण शपथ ग्रहण समारोह को संक्षिप्त रूप से आयोजित किया गया. समारोह में शामिल होने के लिये हाईकोर्ट के द्वारा वेब लिंक भी जारी किया गया था. जिसके माध्यम से अधिवक्ता और अन्य न्यायिक पदाधिकारी इस समारोह में शामिल हुए.



झारखंड हाईकोर्ट में फिलहाल जजों के 25 स्वीकृत पद हैं. 17 स्थायी जज पहले से थे. अब इन दोनों जजों के शपथ लेने के बाद स्थायी न्यायाधीशों की संख्या 19 हो गई है.
पिछले साल मिले थे तीन स्थायी जज 

इससे पहले पिछले साथ दिसंबर में अपर न्यायाधीश राजेश कुमार, न्यायाधीश अनुभा रावत चौधरी और न्यायाधीश केपी देव को स्थायी जज बनाया गया था. न्यायाधीश राजेश कुमार, न्यायाधीश अनुभा रावत चौधरी और न्यायाधीश केपी देव 7 जनवरी 2018 को झारखंड हाईकोर्ट के अपर न्यायाधीश नियुक्त हुए थे. 20 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट की कोलेजियम ने इन तीनों जजों को स्थायी जज बनाने की अनुशंसा केंद्र सरकार से की थी. केन्द्र सरकार ने तीनों जजों को स्थायी जज बनाने की अधिसूचना जारी की. लगभग दो वर्ष की सेवा के बाद तीनों जज स्थायी न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति हुए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज