Home /News /jharkhand /

झारखंड हाई कोर्ट में आज एक और न्‍यायाधीश लेंगे शपथ, जजों की कुल संख्‍या हो जाएगी 20

झारखंड हाई कोर्ट में आज एक और न्‍यायाधीश लेंगे शपथ, जजों की कुल संख्‍या हो जाएगी 20

Jharkhand High Court News: झारखंड हाई कोर्ट में एक और जज शपथ लेंगे. (हाई कोर्ट की फाइल फोटो)

Jharkhand High Court News: झारखंड हाई कोर्ट में एक और जज शपथ लेंगे. (हाई कोर्ट की फाइल फोटो)

Jharkhand High Court Oath Ceremony: झारखंड हाई कोर्ट में मंगलवार को एक और जज पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे. उच्‍च न्‍यायालय के मुख्‍य न्‍यायाधीश डॉ. रवि रंजन उन्‍हें शपथ दिलाएंगे. इस तरह झारखंड हाई कोर्ट में जजों की कुल संख्‍या 20 तक पहुंच जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

रांची.  झारखंड हाई कोर्ट को मंगलवार को एक और जज मिलने जा रहा है. इस तरह हाई कोर्ट में जजों की कुल संख्‍या 20 हो जाएगी. इलाहाबाद हाई कोर्ट से ट्रांसफर किए गए जस्टिस सुभाष चंद मंगलवार को सुबह 10 बजे पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे. झारखंड हाई कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश डॉक्‍टर रवि रंजन जस्टिस चंद को शपथ दिलाएंगे. झारखंड हाई कोर्ट में बड़ी तादाद में लंबित पड़े मामलों को देखते हुए एक और नए जज की नियुक्ति से काफी मदद मिलने की संभावना है. उम्‍मीद है कि अदालत में लंबित पड़े मामलों का जल्‍द निस्‍तारण संभव हो सकेगा.

इससे पहले 8 अक्‍टूबर को झारखंड हाई कोर्ट 4 नए जजों ने शपथ लिया था. उस वक्‍त हाई कोर्ट में जजों की कुल संख्‍या 19 तक पहुंच गई थी. हाई कोर्ट के मुख्‍य न्‍यायाधीश डॉक्‍टर रवि रंजन ने चारों जजों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई थी. शपथ लेने वाले जजों में जस्टिस गौतम कुमार चौधरी, जस्टिस अंबुज नाथ, जस्टिस नवनीत कुमार और जस्टिस संजय प्रसाद शामिल थे.

दिलचस्‍प है कि 8 अक्‍टूबर को शपथ लेने वाले जजों में से जस्टिस गौतम चौधरी और जस्टिस संजय प्रसाद ने हिंदी में शपथ ली थी, जबकि जस्टिस अंबुज नाथ और जस्टिस नवनीत कुमार ने अंग्रेजी में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. जस्टिस सुभाष चंद के शपथ लेने के साथ ही झारखंड हाई कोर्ट में जजों की कुल संख्‍या 20 तक पहुंच चुकी है. बता दें कि झारखंड हाई कोर्ट में जजों के लिए कुल 25 पद स्‍वीकृत हैं. ऐसे में हाई कोर्ट में अभी भी 5 जजों की कमी है.

पत्‍नी की कंपनी में चपरासी रहे शख्‍स के नाम पर बनाई फर्म, ट्रांसफर किए करोड़ों रुपये

गौरतलब है कि 8 अक्‍टूबर को शपथ लेने वालों में झारखंड  हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल अंबुज नाथ, रांची सिविल कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश नवनीत कुमार, ज्यूडिशियल एकेडमी के निदेशक गौतम कुमार चौधरी और लॉ सेक्रेटरी संजय प्रसाद को झारखंड हाई कोर्ट में बतौर जज नियुक्त करने को केंद्र सरकार ने अपनी स्‍वीकृति दी थी. इन चारों जजों की नियुक्ति से पहले झारखंड हाई कोर्ट में जजों की संख्‍या 15 थी. कॉलेजियम ने इन चार नामों की सूची केंद्र के पास भेजी थी.

Tags: Jharkhand High Court, Jharkhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर