लाइव टीवी

झारखंड हाईकोर्ट को मिलेंगे तीन नये स्थायी जज, केन्द्र सरकार ने जारी की अधिसूचना

News18 Jharkhand
Updated: December 11, 2019, 4:19 PM IST
झारखंड हाईकोर्ट को मिलेंगे तीन नये स्थायी जज, केन्द्र सरकार ने जारी की अधिसूचना
न्यायाधीश राजेश कुमार, न्यायाधीश अनुभा रावत चौधरी और न्यायाधीश केपी देव झारखंड हाईकोर्ट के स्थायी जज बनेंगे

Jharkhand High Court: न्यायाधीश राजेश कुमार, न्यायाधीश अनुभा रावत चौधरी और न्यायाधीश केपी देव को अस्थायी जज से स्थायी जज बनाने की अधिसूचना जारी की गई है.

  • Share this:
रांची. झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) को तीन नये स्थायी जज (Permanent Judges) मिलेंगे. हाईकोर्ट के अपर न्यायाधीश राजेश कुमार, न्यायाधीश अनुभा रावत चौधरी और न्यायाधीश केपी देव को स्थायी जज बनाया जाएगा. केन्द्र सरकार के कानून मंत्रालय ने इस बाबत अधिसूचना जारी कर दी है. तीनों न्यायाधीश शीध्र ही स्थायी जज के रूप में शपथ लेंगे. शपथ के लिए राज्यपाल कार्यालय को पत्र भेजा गया है. वहां से समय मिलते ही तीनों न्यायाधीश को शपथ दिलायी जाएगी.

न्यायाधीश राजेश कुमार, न्यायाधीश अनुभा रावत चौधरी और न्यायाधीश केपी देव 7 जनवरी 2018 को झारखंड हाईकोर्ट के अपर न्यायाधीश नियुक्त हुए थे. 20 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट की कोलेजियम ने इन तीनों जजों को स्थायी जज बनाने की अनुशंसा केंद्र सरकार से की थी. अब केन्द्र सरकार ने तीनों जजों को स्थायी जज बनाने की अधिसूचना जारी कर दी है. लगभग दो वर्ष की सेवा के बाद तीनों जज स्थायी न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति होने वाले हैं. तीनों न्यायाधीश अगले सप्ताह स्थायी जज के रूप में शपथ ले सकते हैं.

झारखंड हाईकोर्ट में फिलहाल 14 स्थायी जज हैं. तीन नये जजों के शपथग्रहण के बाद इसकी संख्या बढ़कर 17 हो जाएगी. वहीं कुल जजों की संख्या 19 हो जाएगी. हाईकोर्ट में जजों के कुल 25 पद हैं.

(रिपोर्ट- नीरज नयन चौधरी)

ये भी पढ़ें- Jharkhand Mob Lynching: तबरेज अंसारी की हत्या मामले में 6 आरोपियों को हाईकोर्ट से मिली जमानत

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 3:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर