झारखंड जेडीयू अध्यक्ष जलेश्वर महतो ने थामा कांग्रेस का हाथ

झारखंड जेडीयू अध्यक्ष जलेश्वर महतो ने थामा राहुल का हाथ
झारखंड जेडीयू अध्यक्ष जलेश्वर महतो ने थामा राहुल का हाथ

झारखंड जेडीयू अध्यक्ष जलेश्वर महतो ने शनिवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया. राहुल गांधी ने उनको कांग्रेस की सदस्यता प्रदान कर पार्टी में शामिल कराया. जलेश्वर महतो के कांग्रेस में आने से यकीनन जेडीयू को झारखंड में बड़ा झटका लगा है.

  • Share this:
झारखंड जेडीयू अध्यक्ष जलेश्वर महतो ने शनिवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया. राहुल गांधी ने उनको कांग्रेस की सदस्यता प्रदान कर पार्टी में शामिल कराया. जलेश्वर महतो के कांग्रेस में आने से यकीनन जेडीयू को झारखंड में बड़ा झटका लगा  है. नीतीश कुमार ने जलेश्वर महतो को झारखंड जेडीयू का अध्यक्ष बनाया था. जलेश्वर महतो धनबाद के बाघमारा से विधायक व मंत्री रह चुके हैं. वर्तमान में जदयू के प्रदेश अध्यक्ष रहते जलेश्वर महतो अपने पार्टी और सूबे की रघुवर सरकार से नाराज चल रहे थे.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी झारखंड में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो कुछ दिनों से एनडीए के खिलाफ बागी तेवर दिखा रहे थे. वहीं तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत के बाद एनडीए के घटक दलों में भारी बैचेनी है. कुछ को लोकसभा चुनाव में भी ऐसे ही अनअपेक्षित परिणाम की उम्मीद है.

जलेश्वर महतो जैसों को अब एनडीए में रहकर अपना भविष्य अंधकारमय नजर आया तो उन्होंने जेडीयू छोड़ कांग्रेस का दामन थामने में शायद बेहतरी समझी. जलेश्वर महतो ने कांग्रेस की नीतियों और नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में विश्वास जताया तो कांग्रेस ने भी महतो के पार्टी में शामिल होने पर झारखंड में अपने और मजबूत करने की बात कही.



यह भी पढ़ें - गुमला: ग्रामीण इलाकों में सड़क निर्माण कार्य हुआ तेज, लोगों में खुशी
यह भी पढ़ें - उपेन्द्र कुशवाहा का नीतीश पर हमला, बोले- साथ देने वालों को मिला धोखा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज