गैंगस्टर के निशाने पर जमीन कारोबारी, रांची के बड़े बिल्डर को मारने की दी जा चुकी है सुपारी
Ranchi News in Hindi

गैंगस्टर के निशाने पर जमीन कारोबारी, रांची के बड़े बिल्डर को मारने की दी जा चुकी है सुपारी
पुलिस ने पूछताछ के बाद गिरोह सरगना को जेल दाखिल कर दिया. (सांकेतिक तस्वीर)

झारखंड (Jharkhand) में कुख्यात गैंगस्टर से पूछताछ में कई राज खुलने के दावे पुलिस (Police) कर रही है. सुजीत सिन्हा गिरोह के निशाने पर रांची के जमीन माफिया थे.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) में कुख्यात गैंगस्टर से पूछताछ में कई राज खुलने के दावे पुलिस (Police) कर रही है. सुजीत सिन्हा गिरोह के निशाने पर रांची के जमीन माफिया थे. सुजीत सिन्हा गिरोह (Sujit Sinha Gang) ने एक बड़े बिल्डर (Bulder) को मारने की सुपारी भी ली थी. बताया जा रहा है कि पुलिस रिमांड में लिए गए सुजीत सिन्हा ने कई अहम जानकारियां दी हैं. वहीं उसने ये बात भी पुलिस को बताई कि देश के कई बड़े अपराधियों से उसकी साठ गांठ हैं. पुलिस अब उसके अपराधियों से कनेक्शन खंगाल रही है.

घाघीडीह जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर सुजीत को रांची पुलिस ने रिमांड पर ले पूछताछ की, जिसके बाद बीते मंगलवार को सुजीत सिन्हा की रिमांड अवधि पूरी होने के बाद उसे फिर से उन्ही सलाखों के पीछे भेज दिया गया. पुलिसिया पूछताछ में कुख्यात ने देश के बड़े बड़े अपराधियों से दोस्ती होने की बात स्वीकार की है. वही उसने पुलिस को बताया कि राजधानी के कई जमीन माफिया और बिल्डर उसके गुर्गों के निशाने पर है. रंगदारी के लिए जेल से ही लगातार कारोबारियों को धमकी देता रहता है.

अमन की गिरफ्तारी से कमजोर हुआ गैंग
सुजीत सिन्हा ने पुलिस को दी गई जानकारी में बताया है कि उसके जेल में रहने के दौरान अमन साव पूरे गिरोह को ऑपरेट करता था और जमीन माफियाओं व कारोबारियों से रंगदारी वसूल करता था. अगर कोई उनकी बात नहीं मानता था तो उसकी अक्ल ठिकाने लगाने को लेकर भी अमन पूरी प्लानिंग कर उसे धरातल पर उतरता था, लेकिन अमन साव की गिरफ्तारी से उसकी कमर टूट गई है.
पीएलएफआई से भी है सांठ गांठ


सुजीत सिन्हा ने पीएलएफआई से अपने रिश्ते को स्वीकार किया है और बताया कि जेल में ही बंद प्रेम गोप के जरिए दिनेश गोप के संपर्क में रहता था. पिछ्ले दिनों रांची में भी बिल्डर और एक अखबार के संपादक से रंगदारी मांगने के मामले में भी पीएलएफआई का साथ मिला था. वही रांची के ही एक बिल्डर पर उसके गुर्गों की पैनी नजर है और उसे लेकर भी शूटरों को सुपारी दी जा चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज