Home /News /jharkhand /

Jharkhand Latest Weather Forecast: झारखंड में आज भी होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Jharkhand Latest Weather Forecast: झारखंड में आज भी होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Rain in Jharkhand: तटीय आंध्र प्रदेश और बंगाल की खाड़ी में निम्‍न दबाव का क्षेत्र बनने के कारण झारखंड में बारिश हो रही है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Rain in Jharkhand: तटीय आंध्र प्रदेश और बंगाल की खाड़ी में निम्‍न दबाव का क्षेत्र बनने के कारण झारखंड में बारिश हो रही है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Jharkhand Weather Today: तटीय आंध्र प्रदेश और बंगाल की खाड़ी में निम्‍न दबाव का क्षेत्र बनने और चक्रवात के प्रभाव के चलते झारखंड में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने मंगलवार को भी प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में मूसलाधार बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. तटीय आंध्र प्रदेश और बंगाल की खाड़ी में बने निम्‍न दबाव के क्षेत्र एवं चक्रवात के प्रभाव से झारखंड में मौसम का मिजाज तल्‍ख हो गया है. पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के कई हिस्‍सों में लगातार बारिश हो रही है. झारखंड की सीमा से लगते बिहार के भी कई इलाकों में सोमवार को रात भर बारिश होती रही. इस बीच, मौसम विभाग ने मंगलवार को लेकर भी चेतावनी जारी की है. रांची मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानियों ने 19 अक्‍टूबर को प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में मूसलाधार बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग ने उत्‍तरी और मध्‍य झारखंड में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी की है. IMD की ओर से जारी लेटेस्‍ट अपडेट में अगले 24 घंटे में तेज बारिश होने की बात कही गई है.

    रांची मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानियों ने बताया कि उत्‍तरी तटीय आंध्र प्रदेश और पश्चिम-मध्‍य बंगाल की खाड़ी में निम्‍न दबाव का क्षेत्र बनने के कारण इसका असर झारखंड में भी देखा जा रहा है. इसके अलावा चक्रवातीय प्रभाव के सक्रिय होने से प्रदेश में बारिश हो रही है. बता दें कि प्रदेश की राजधानी रांची के अलावा जमशेदपुर, धनबाद, बोकारो, देवघर, दुमका, साहिबगंज जैसे जिलों में बारिश हुई है. इस दौरान दुमका के मोहारो में सबसे ज्‍यादा बारिश दर्ज की गई. कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने गुरुवार से राहत मिलने की बात कही है.

    किसान भाई यदि आय बढ़ानी है तो इनसे सीखिए, साल भर में हाजी अनवर की इनकम हो गई चौगुनी

    गौरतलब है कि सितंबर के अंतिम सप्‍ताह से बंगाल की खाड़ी में निम्‍न दबाव का क्षेत्र बनने और चक्रवाती तूफान के सक्रिय होने से झारखंड तरबतर है. शुरुआत में प्रदेश में सामान्‍य से कम बारिश हुई थी, लेकिन मानसून के आखिरी दिनों में जबरदस्‍त बारिश हुई. नदी-तालाब के साथ बड़े-बड़े डैम भी लबालब हो गए. मौसम विभाग पहले ही दक्षिण-पश्चिम मानूसन के विदा होने की बात कह चुका है. इसके बावजूद बंगाल की खाड़ी में मौसमी दशाओं में लगातार परिवर्तन के कारण बारिश हो रही है.

    Tags: Bay of bengal, Bay of Bengal Cyclone, IMD forecast, Jharkhand weather News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर