• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • झारखंड: न्यायाधीश की मौत के विरोध में वकीलों ने किया कार्य बहिष्कार, जताया गुस्सा

झारखंड: न्यायाधीश की मौत के विरोध में वकीलों ने किया कार्य बहिष्कार, जताया गुस्सा

न्यायाधीश के परिवार के सदस्यों ने सोरेन से मुलाकात की थी.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार धनबाद के न्यायाधीश उत्तम आंनद की मौत के मामले की जांच को लेकर गंभीर है.

  • Share this:

    रांची/धनबाद. झारखंड के धनबाद (Dhanbad) में न्यायाधीश उत्तम आनंद (Uttam Anand) की एक वाहन से कथित तौर पर कुचलने से मौत के मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों को पांच दिन की हिरासत में भेजे जाने के बीच शुक्रवार को वकीलों ने इस घटना के विरोध में राज्यभर में कार्य बहिष्कार किया. वकीलों ने पूर्व में एक वकील की हत्या को लेकर भी अपना गुस्सा जताया. राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चिंता जताते हुए 30,000 से अधिक वकीलों ने राज्य में अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम लागू करने की मांग की. वहीं, उच्चतम न्यायालय ने धनबाद में एक न्यायाधीश की 28 जुलाई की सुबह में एक वाहन से कथित तौर पर कुचलने की ‘‘वीभत्स घटना में दुखद मौत’’ पर शुक्रवार को स्वत: संज्ञान लिया और मामले की जांच की प्रगति के बारे में झारखंड (Jharkhand) के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक से एक हफ्ते के भीतर स्थिति रिपोर्ट मांगी.

    इस बीच, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार धनबाद के न्यायाधीश उत्तम आंनद की मौत के मामले की जांच को लेकर गंभीर है और उनके परिवार को न्याय दिलाया जाएगा. न्यायाधीश के परिवार के सदस्यों ने सोरेन से मुलाकात की थी.

    शक की सुई एक शूटर के गैंग की ओर मुड़ी है
    बता दें कि कल धनबाद ज़िला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनन्द की मौत के मामले में बड़ी खबर आई थी. गिरफ्तार किए गए दो अभियुक्तों लखन कुमार वर्मा एवं राहुल कुमार वर्मा को गुरुवार देर रात सीजीएम (CJM) के सामने किया गया था. सीजीएम आवास में दो अभियुक्तों को पुलिस पेशी करवाने देर रात लेकर पहुंची और वहां दोनों आरोपियों को पांच दिन की रिमांड पर सौंप दिया गया. इससे पहले दोनों अभियुक्त जज हत्याकांड में गुरुवार को गिरफ्तार किए गए थे. साथ ही गिरिडीह ज़िले में वह ऑटो भी बरामद किया गया था, जिससे जज आनंद को टक्कर मारी गई थी. इस केस में अब तक हत्या की वजह नहीं खुली है, लेकिन शक की सुई एक शूटर के गैंग की ओर मुड़ी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज