Home /News /jharkhand /

27 से 30 दिसंबर के बीच झारखंड में बारिश के आसार, इन 12 जिलों में अलर्ट, दिन में बढ़ जाएगी कनकनी

27 से 30 दिसंबर के बीच झारखंड में बारिश के आसार, इन 12 जिलों में अलर्ट, दिन में बढ़ जाएगी कनकनी

झारखंड में मौसम 27 से 30 दिसंबर के बीच अपना रुख बदलने जा रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

झारखंड में मौसम 27 से 30 दिसंबर के बीच अपना रुख बदलने जा रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jharkhand Weather News: मौसम केंद्र के वैज्ञानिकों के अनुसार आगामी 27 से 30 दिसंबर तक राज्य भर में आसमान में बादल छाए रहेंगे. इस दौरान उत्तर पश्चिम दिशा से आ रही हवा की गति धीमी पड़ जाएगी. इससे आने वाले चार दिन (27 से 30 दिसंबर) तक दिन के अधिकतम तापमान में गिरावट और रात के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी. 30 और 31 दिसंबर को बड़े इलाके में वायुमंडल में पानी के कण लटके रहने के कारण सुबह में कोहरे और धुंध की स्थिति बनी रहेगी.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. दिसंबर के अंतिम सप्ताह में झारखंड के मौसम में एक बार फिर परिवर्तन की संभावना है. मौसम केंद्र के अनुसार आगामी 27 से 30 दिसंबर तक राज्य भर में आसमान में बादल छाए रहेंगे. मौसम में अचानक होने वाला यह बदलाव हिमालयी क्षेत्र में मजबूत हुए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राजस्थान में बनने वाले साइक्लोनिक सरकुलेशन के कारण होगा. इसके प्रभाव के कारण हवा की गति भी धीमी होगी और दिन के तापमान में और गिरावट होगी. हालांकि रात के तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है.

    मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार झारखंड के कई जिलों में आगामी 27 दिसंबर को राज्य के उत्तर पश्चिमी एवं निकटवर्ती मध्य भाग में डालटनगंज, गढ़वा, लातेहार, लोहरदगा, चतरा, कोडरमा, रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ में कुछ जगहों पर बारिश होगी. इसके अलावा 29 और 30 दिसंबर को भी राज्य के कुछ भाग में हल्की बारिश हो सकती है.

    मौसम केंद्र के वैज्ञानिकों के अनुसार आगामी 27 से 30 दिसंबर तक राज्य भर में आसमान में बादल छाए रहेंगे. इस दौरान उत्तर पश्चिम दिशा से आ रही हवा की गति धीमी पड़ जाएगी. इससे आने वाले चार दिन (27 से 30 दिसंबर) तक दिन के अधिकतम तापमान में गिरावट और रात के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी. 30 और 31 दिसंबर को बड़े इलाके में वायुमंडल में पानी के कण लटके रहने के कारण सुबह में कोहरे और धुंध की स्थिति बनी रहेगी.

    साइक्लोनिक सरकुलेशन का राज्य के विभिन्न इलाके में 27 से 30 दिसंबर तक असर रहेगा. सोमवार से मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की ओर से झारखंड के पश्चिमी क्षेत्र में पहुंचने पर सिस्टम का असर पहले दिखेगा. इसमें गुमला और डालटनगंज में आसमान में बादल छाएंगे और कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है.

    Tags: Bad weather, IMD forecast, Jharkhand weather News

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर