Home /News /jharkhand /

jharkhand mining lease and investment in shell companies hearing will be today in jharkhand high court bruk

माइनिंग लीज और शेल कंपनियों में निवेश मामले पर टिकी सबकी निगाहें, झारखंड HC में आज बड़ी सुनवाई

Jharkhand News: झारखंड हाईकोर्ट में आज माइनिंग लीज और शेल कंपनियों से जुड़े मामले में सुनवाई होने वाली है.

Jharkhand News: झारखंड हाईकोर्ट में आज माइनिंग लीज और शेल कंपनियों से जुड़े मामले में सुनवाई होने वाली है.

Jharkhand News: पिछली सुनवाई में ईडी की ओर से वरीय अधिवक्ता तुषार मेहता ने कोर्ट को तमाम जानकारी दी थी. उन्होंने शेल कंपनियों और मनरेगा से जुड़े तमाम मामलों को एक बड़ा घोटाला बताते हुए इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है.

रांची. झारखंड हाईकोर्ट में आज माइनिंग लीज और शेल कंपनियों से जुड़े मामले में सुनवाई होने वाली है. हाईकोर्ट की स्पेशल बेंच दोपहर 2 बजे से इस मामले की सुनवाई करेगी. 13 मई को हुई पिछली सुनवाई में ईडी की ओर से राज्यभर में की गई अब तक की कार्रवाई की जानकारी कोर्ट को दी गई, जिसके बाद कोर्ट ने तमाम दस्तावेजों को सीलबंद लिफाफे में कोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया था.

बता दें, पिछली सुनवाई में ईडी की ओर से वरीय अधिवक्ता तुषार मेहता ने कोर्ट को तमाम जानकारी दी थी. उन्होंने शेल कंपनियों और मनरेगा से जुड़े तमाम मामलों को एक बड़ा घोटाला बताते हुए इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है.

राज्य सरकार की ओर से कपिल सिब्बल ने रखा था पक्ष 

वहीं राज्य सरकार की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कोर्ट में पक्ष रखते हुए इस मामले को खारिज करने की मांग की थी. इसको लेकर उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के कई आदेशों का हवाला दिया था. पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने अपनी मौखिक टिप्पणी में कौटिल्य के अर्थशास्त्र का एक वाक्यांश दोहराया था. कोर्ट ने कहा कि राजा का सुख प्रजा के सुख में ही होता है.

तो राज्य सरकार के लिए बढ़ सकती है मुसीबत  

कानूनी मामलों के जानकार बताते हैं कि शेल कंपनियों में निवेश की जानकारी अगर सीबीआई को सौंप दी जाती है तो यह राज्य सरकार के लिए बड़ी मुसीबत बन सकती है. वहीं पिछले कुछ समय से आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के खिलाफ ईडी की कार्रवाई से सवालों का दौर शुरू हो गया है. मनरेगा घोटाले से जुड़ा यह मामला अब खनन विभाग की ओर से ज्यादा नजर आ रहा है.

Tags: Directorate of Enforcement, Jharkhand High Court, Jharkhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर