...जब झारखंड सरकार के इस मंत्री ने कांग्रेस के मुस्लिम MLA से कहा- एक बार जय श्रीराम बोलिए

झारखंड में भाजपा के एक मंत्री ने शुक्रवार को मुस्लिम विधायक से ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाने के लिए कहा और कहा कि वह ‘‘राम वाला’’ हैं न कि ‘‘बाबर या तैमूर लंग’’ के वंशज हैं.

News18 Jharkhand
Updated: July 26, 2019, 9:41 PM IST
...जब झारखंड सरकार के इस मंत्री ने कांग्रेस के मुस्लिम MLA से कहा- एक बार जय श्रीराम बोलिए
झारखंड सरकार में मंत्री सीपी सिंह ने कांग्रेस के मुस्लिम विधायक इरफान अंसारी से जय श्री राम का नारा लगाने को कहा. (फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: July 26, 2019, 9:41 PM IST
झारखंड सरकार के एक मंत्री ने शुक्रवार को मुस्लिम विधायक से ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाने के लिए कहा और कहा कि वह ‘‘राम वाला’’ हैं न कि ‘‘बाबर या तैमूर लंग’’ के वंशज हैं. यह सब हल्के-फुल्के अंदाज में शुरू हुआ जब राज्य के शहरी विकास मंत्री सीपी सिंह और कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी झारखंड विधानसभा के बाहर कैमरामैन से घिरे हुए थे. सीपी सिंह इरफान अंसारी के कंधे पर अपना हाथ रखे हुए थे और भगवान की प्रशंसा करते हुए उनसे नारा लगाने के लिए कह रहे थे. सिंह ने अंसारी से कहा, ‘‘एक बार जोर से जय श्रीराम बोलिए.’’

लेकिन हल्के-फुल्के अंदाज में शुरू हुआ यह प्रकरण जल्द ही गर्मागर्म बहस में तब्दील हो गया, जब मंत्री ने कहा, ‘‘आप भी राम के वंशज हैं. बाबर, तैमूर लंग, गजनी, गोरी आपके पूर्वज नहीं थे’’

युवा विधायक ने पलटवार किया, ‘‘राम का नाम बदनाम मत करिए. राम सबके हैं.’’ क्षुब्ध हुए अंसारी ने कहा, ‘‘लोगों को नौकरियां चाहिए, सड़क और बिजली चाहिए. वे चाहते हैं कि नालों की सफाई हो. अयोध्या जाइए और वहां राम की स्थिति देखिए.’’  जब बहस बढ़ने लगी तब दोनों ही विधायक अपने-अपने रास्ते चले गए.

ये भी पढ़ें - रांची पुलिस को मिला नया हथियार, अब अपराधी बच नहीं पाएंगे

ये भी पढ़ें - सब इंस्पेक्टर ने पत्नी समेत 3 को मारी गोली, एक की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 8:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...