लाइव टीवी

झारखंड की मंत्री ने कहा, मसानजोर बांध की तरफ आंख उठाकर देखने वालों की आंखें निकाल ली जाएंगी
Ranchi News in Hindi

भाषा
Updated: August 6, 2018, 3:37 PM IST
झारखंड की मंत्री ने कहा, मसानजोर बांध की तरफ आंख उठाकर देखने वालों की आंखें निकाल ली जाएंगी
लुईस मरांडी, मंत्री, झारखण्ड (फोटो फेसबुक से)

अल्पसंख्यक कल्याण और महिला एवं बाल विकास मंत्री ने यह भी कहा कि वह पश्चिम बंगाल सरकार के किसी भी गलत काम को बर्दाश्त नहीं करेंगी.

  • Share this:
भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) कार्यकर्ताओं ने पश्चिम बंगाल सरकार के मजदूरों को झारखंड के दुमका जिले में स्थित मसानजोर बांध की दीवारें रंगने से रोक दिया. इसके बाद झारखंड की मंत्री लुईस मरांडी ने रविवार को बैराज की तरफ देखने का दुस्साहस करने वालों की ‘आंखें निकाल लेने’ की धमकी दी.

अल्पसंख्यक कल्याण और महिला एवं बाल विकास मंत्री ने यह भी कहा कि वह पश्चिम बंगाल सरकार के ‘किसी भी गलत काम को बर्दाश्त’ नहीं करेंगी. दुमका से भाजपा की विधायक लुईस ने कहा, ‘अगर किसी ने मसानजोर बांध की तरफ आंख उठाकर देखा तो हम उसकी आंखें निकाल लेंगे.’

राज्य की भाजपा सरकार ने बांध के झारखंड में होने का हवाला देते हुए बांध को सफेद और नीले रंगों में रंगने की पश्चिम बंगाल सरकार की कोशिश पर तीन अगस्त को आपत्ति जताई थी. पश्चिम बंगाल के सिंचाई मंत्री सोमेन महापात्र ने जवाब में कहा कि बांध का प्रबंधन उनकी सरकार करती है और किसी को मजदूरों को काम करने से रोकने का कोई अधिकार नहीं है.

लुईस ने यह भी मांग की कि ‘बांध को लेकर पश्चिम बंगाल और अविभाजित बिहार की सरकारों के बीच हुए समझौते को सार्वजनिक करना चाहिए.’ झारखंड का गठन 2000 में हुआ था. झारखंड बिहार से अलग करके बनाया गया था. उन्होंने कहा, ‘बांध झारखंड में है. जब उसका निर्माण हुआ था, दुमका के 144 गांवों के लोग विस्थापित हुए थे.’



मंत्री ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री रघुबर दास को विषय से अवगत करा दिया है. उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि मजदूरों को दुमका प्रशासन से मंजूरी लिए बिना इलाके में नहीं आना चाहिए था. महापात्र ने कहा कि लुईस की टिप्पणी असभ्य है और पश्चिम बंगाल के लोग भाजपा शासित राज्य के नेताओं को धमकाने की रणनीतियों का माकूल जवाब देंगे.

ये भी पढ़ें -

बंदूक की नोक पर नकाबपोश अपराधियों ने की लूट, व्यवसायी को बंधक बना लूटे 7-8 लाख रुपये

मसानजोर डैम को लेकर झारखंड- पश्चिम बंगाल में विवाद

मूसलाधार बारिश से MGM अस्पताल समेत सैकड़ों घरों में घुसा पानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2018, 11:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर