PM Cares Fund: झारखंड के मंत्री ने केंद्र सरकार से पूछे सवाल, बोले- क्यों लिए गये चीनी कंपनियों से पैसे ?
Ranchi News in Hindi

PM Cares Fund: झारखंड के मंत्री ने केंद्र सरकार से पूछे सवाल, बोले- क्यों लिए गये चीनी कंपनियों से पैसे ?
झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने पीएम केयर्स फंड को लेकर सवाल उठाये हैं.

राजीव गांधी फाउंडेशन (Rajiv Gandhi Foundation) के मसले पर झारखंड सरकार के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव (Rameshwar Oraon) ने कहा कि पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund) में भी कई चीनी कंपनियों ने फंड दिया है. आखिर क्यों पीएम केयर्स फंड में चीनी कम्पनियों से पैसे लिए गए.

  • Share this:
रांची. झारखंड सरकार के वित्त मंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव (Rameshwar Oraon) ने रविवार को बीजेपी (BJP) पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री (PM Modi) से सात सवाल पूछे. उन्होंने कहा कि चीनी सेना हाल के दिनों में लगातार भारतीय सीमा पर अतिक्रमण कर रही थी, लेकिन ये बात देश को 15 जून को तब पता चली जब गलवान घाटी (Galwan Valley) में 20 भारतीय जवान झड़प में शहीद हो गए.

राजीव गांधी फाउंडेशन में चीनी फंडिंग के मसले पर बीजेपी पर पलटवार करते हुए रामेश्वर उरांव ने कहा कि पीएम केयर्स फंड में भी कई चीनी कंपनियों ने फंड दिया है. आखिर क्यों पीएम केयर्स फंड में चीनी कम्पनियों से पैसे लिए गए. उन्होंने प्रधानमंत्री से सात सवाल पूछते हुए जवाब देने की मांग की है.

पेट्रोल-डीजल के मुद्दे पर कांग्रेस का धरना  



प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि पेट्रोल-डीजल के बढ़ते मूल्य के विरोध में कांग्रेस सोमवार को दिन के दस से 12 बजे तक राजभवन के समक्ष धरना देगी. बाद डीसी के मार्फत राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया जाएगा. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पिछली सरकार की फिजूलखर्ची और भ्रष्टाचार की कई बातें सामने आ रही हैं. पिछली सरकार में कई लोगों को बेवजह रिम्स में मोटी तनख्वाह पर रखा गया. कई कीमती मशीनों को खरीदा गया, जिसका कोई इस्तेमाल है.
बीजेपी ने किया पलटवार 

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप वर्मा ने रामेश्वर उरांव के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के सवालों से तिलमिला गई है. कांग्रेस पार्टी के पास उन सवालों का कोई जवाब नहीं. कांग्रेस को जहां जहां मौका मिला लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री केयर फंड का हिसाब मांग रही थी और जब पन्ने पलटे गए तो इनकी नींद उड़ गई है. जनता को कांग्रेस पार्टी बताए कि प्रधानमंत्री केयर फंड से तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने राजीव गांधी फाउंडेशन को 100 करोड़ क्यों दिए. इसका उपयोग किस कार्य में हुआ. कांग्रेस पार्टी और चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी में क्या रिश्ता है. जवाहर भवन जैसे कीमती जमीन को राजीव गांधी फाउंडेशन को कैसे और क्यों बेमियादी लिज पर दिया गया.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज