Home /News /jharkhand /

jharkhand mnrega scam news ed found evidence of another scam during investigation in pooja singhal case bruk

झारखंड मनरेगा घोटाला की तफ्तीश के दौरान ED को मिले एक और घोटाले के सबूत, आज होगी पूछताछ

Jharkhand Mnrega Scam: ईडी के रडार पर झारखंड में हुए खनन घोटाले से जुड़ा हुआ एक नया मामला आया है, जिसको खंगालने के लिए जांच एजेंसी जुट गई है. दरअसल पिछले कुछ समय पहले जब मनरेगा घोटाला मामले में झारखंड की निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल समेत कई अन्य आरोपियों के खिलाफ ईडी द्वारा 25 लोकेशन पर छापेमारी की जा रही थी, उसी दौरान कुछ आरोपियों के पास से कई महत्वपूर्ण दस्तावजों को जब्त किया गया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली/रांची. केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी को झारखंड खनन घोटाला (Mining Scam of Jharkhand) से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज और सबूत मिले हैं. लिहाजा इस मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच एजेंसी ने झारखंड के तीन जिला स्तरीय खनन अधिकारी को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है. सोमवार को उन तीनों खनन अधिकारियों को पूछताछ के लिए रांची स्थित ईडी दफ्तर में  बुलाया गया है .

ईडी के वरिष्ठ सूत्र के मुताबिक झारखंड स्थित जिस खनन विभाग से जुड़े जिला स्तरीय अधिकारियों को सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. उनके नाम प्रमुख तौर पर इस प्रकार से हैं…

1. प्रदीप शाह – डीएमओ , पाकुड़
2. विभूति  — डीएमओ , साहेबगंज
3. कृष्णा  — डीएमओ – दुमका

जानें कैसे ईडी के रडार पर आया नया मामला
ईडी के रडार पर झारखंड में हुए खनन घोटाले से जुड़ा हुआ एक नया मामला आया है, जिसको खंगालने के लिए जांच एजेंसी जुट गई है. दरअसल पिछले कुछ समय पहले जब मनरेगा घोटाला मामले में झारखंड की निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल समेत कई अन्य आरोपियों के खिलाफ ईडी द्वारा 25 लोकेशन पर छापेमारी की जा रही थी उसी दौरान कुछ आरोपियों के पास से कई महत्वपूर्ण दस्तावजों और कई इलेक्टॉनिक उपकरणों को जब्त किया गया था. उन्हीं उपकरणों को ईडी के द्वारा विशेषज्ञों के द्वारा जांच -पड़ताल करने के दौरान कई नए इनपुट्स जांच एजेंसी के तफ्तीशकर्ताओं को मिले, जिसके आधार पर आगे की तफ्तीश की जा रही है. ईडी के सूत्र के मुताबिक छापेमारी के दौरान जो सबूत मिले हैं, उसमें खनन घोटाले से जुडे कई नए सबूत हैं. लिहाजा उस मामले को जानने और समझने के लिए फिलहाल तीन अधिकारियों को समन देकर पूछताछ के लिए बुलाया गया है .

पूजा सिंघल से हो सकती है पूछताछ
पिछले कुछ दिनों से मनरेगा घोटाला मामले में ईडी के द्वारा निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल, उनके सीए सुमन कुमार से गिरफ्तारी के बाद हिरासत में लेकर पूछताछ  चल रही है. लेकिन खनन घोटाले से जुडे मामले में आगे की तफ्तीश के लिए आने वाले वक्त में फिर से पूजा सिंघल से पूछताछ की जा सकती है. क्यों कि पूजा सिंघल झारखंड में खनन सचिव पद पर कार्यरत थी. उस पद पर काबिज होने की वजह से ही उस विभाग से जुडे़ अन्य आरोपियों से जल्द से ही पूछताछ की जाएगी. सोमवार को पूजा सिंघल की पांच दिनों की ईडी रिमांड पूरी हो रही है. लेकिन, ईडी की टीम पूजा सिंघल और चार्टेड अकाउंटेंट सुमन कुमार की आगे की रिमांड की डिमांड कोर्ट से करेगी.

Tags: Illegal Mining, Jharkhand news, MNREGA

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर