लाइव टीवी

झारखंड विधानसभा चुनाव: JMM ने गांडेय से सरफराज अहमद और सारठ से परिमल सिंह को उतारा

News18 Jharkhand
Updated: November 27, 2019, 12:06 PM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव: JMM ने गांडेय से सरफराज अहमद और सारठ से परिमल सिंह को उतारा
जेएमएम ने दो उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की (फाइल फोटो)

पूर्व विधायक सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) प्रदेश कांग्रेस के कद्दावर नेता माने जाते हैं. वो इस बार गांडेय सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी में थे. अब जेएमएम (JMM) ने उन्हें गांडेय से प्रत्याशी बनाया है.

  • Share this:
रांची. विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections) को लेकर जेएमएम (Jharkhand Mukti Morcha) ने प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी कर दी. इस सूची में गांडेय से सरफराज अहमद और सारठ से परिमल कुमार सिंह उर्फ भूपेन सिंह को प्रत्याशी बनाने की घोषणा की गई है. इसी के साथ जेएमएम ने गठबंधन के तहत मिलने वाली सभी 43 सीटों पर अपना प्रत्याशी उतार दिया है.

पूर्व विधायक सरफराज अहमद प्रदेश कांग्रेस के कद्दावर नेता माने जाते हैं. वो इस बार गांडेय सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी में थे. लेकिन गठबंधन के तहत यह सीट कांग्रेस के बदले जेएमएम के खाते में चली गयी है. हालांकि अब जेएमएम ने उन्हें गांडेय से प्रत्याशी बनाया है. हालांकि स्वर्गीय सलखन सोरेन की विरासत को संभालते हुए उनकी पुत्रवधु कर्मिला टुडू भी गांडेय से जेएमएम के टिकट की दौड़ में थीं.

2014 के चुनाव की बात करें, तो गांडेय सीट से बीजेपी के जय प्रकाश वर्मा को 48,838 वोट मिले थे. वहीं जेएमएम के सालखन वर्मा तो 38,559 मत और कांग्रेस के सरफराज अहमद को 35,727 मत मिले थे.

मंगलवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी कर दिया. पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन और कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन की मौजूदगी में जेएमएम का निश्चय पत्र जारी हुआ. 19 पन्नों के इस निश्चय पत्र में जेएमएम ने 'बदलो सरकार, पाओ अधिकार' का नारा दिया है. साथ ही स्थानीय को 75 फीसदी आरक्षण, किसानों की कर्जमाफी और केजी से पीएचडी तक लड़कियों की मुफ्त शिक्षा का वादा किया है.

(इनपुट- उपेन्द्र कुमार)

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव: जीत के लिए कुछ भी करेंगे! बीजेपी प्रत्याशी ने लिया जादू का सहारा

  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 12:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर