सुर्खियां: दिल्ली में सुलझेगी गोड्डा की गांठ, उत्पीड़न के कारण महिला नक्सली कर रहीं खुदकुशी

महागठबंधन में गोड्डा सीट को लेकर फंसा पेंच अब दिल्ली में सुलझाया जाएगा. जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी दिल्ली में कांग्रेस के आला नेताओं के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद इस सीट को लेकर कोई घोषणा की जाएगी.

News18 Jharkhand
Updated: February 14, 2019, 8:55 AM IST
सुर्खियां: दिल्ली में सुलझेगी गोड्डा की गांठ, उत्पीड़न के कारण महिला नक्सली कर रहीं खुदकुशी
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार (फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: February 14, 2019, 8:55 AM IST
महागठबंधन में गोड्डा सीट को लेकर फंसा पेंच अब दिल्ली में सुलझाया जाएगा. जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी दिल्ली में कांग्रेस के आला नेताओं के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद इस सीट को लेकर कोई घोषणा की जाएगी. हालांकि गिरिडीह में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार और प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह ने मरांडी से मुलाकात कर मनाने की कोशिश की. लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. इस खबर को प्रभात खबर ने हेडलाइन बनाकर छापा है.

धर्मांतरण कराने वाले जाएंगे जेल

गुमला में सीएम रघुवर दास ने कहा कि बहलाकर धर्मांतरण कराने वालों को जेल भेजा जाएगा. उनके लिए होटवार जेल में जगह सुरक्षित है. सीएम छोटनागपुरिया तेली उत्थान समाज के जतरा में शरीक हुए थे. सीएम ने कहा कि महापुरुषों ने आदिवासी संस्कृति को बचाने के लिए शहादत दी थी. अब विदेशी शक्तियां आदिवासी संस्कृति को नष्ट करने पर तुली हुई हैं. दैनिक जागरण ने इस खबर को प्रमुखता से छापा है.



उत्पीड़न के कारण खुदकुशी कर रहीं महिला काडर

तेलंगाना में सरेंडर करने वाले भाकपा माओवादी के सेंट्रल कमेटी सदस्य सुधाकरण और उसकी पत्नी नीलिमा ने पुलिस के सामने कई खुलासे किये हैं. सुधाकरण ने बताया कि झारखंड में ईस्टर्न रिजनल ब्यूरो (ईआरबी) के बड़े नेता भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. लेवी के नाम पर पैसे लेकर वे परिवार के नाम पर निवेश कर रहे हैं. वहीं नीलिमा ने बताया कि महिला काडर उत्पीड़न से तंग आकर खुदकुशी कर रही हैं. इस खबर को हिन्दुस्तान ने लीड बनाकर छापा है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस की प्रमंडलीय रैली में विधायकों ने अलापा गोड्डा सीट का राग, प्रदेश अध्यक्ष बोले- बयानबाजी से बचें

तेली समाज की एसटी दर्जे की मांग पर सीएम की नसीहत, बात रखें पर धमकी ना दें
Loading...

 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...