Home /News /jharkhand /

सुर्खियां: झारखंड में पिछड़ा वर्ग को आबादी के अनुरूप मिलेगा आरक्षण, हड़ताली पारा शिक्षकों से आज वार्ता संभव

सुर्खियां: झारखंड में पिछड़ा वर्ग को आबादी के अनुरूप मिलेगा आरक्षण, हड़ताली पारा शिक्षकों से आज वार्ता संभव

सीएम रघुवर दास (फाइल फोटो)

सीएम रघुवर दास (फाइल फोटो)

सीएम ने कहा कि पिछड़ा वर्ग वित्त विकास निगम का गठन किया जाएगा. इसके लिए नये वित्तीय वर्ष में निगम को पांच करोड़ की राशि मुहैया कराई जाएगी.

    झारखंड में पिछड़ा वर्ग को आबादी के अनुसार आरक्षण समेत अन्य सुविधाएं मिलेंगी. उससे पहले जिलावार सर्वेक्षण कराया जाएगा. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की समीक्षा बैठक में ये बातें कहीं. सीएम ने कहा कि पिछड़ा वर्ग वित्त विकास निगम का गठन किया जाएगा. इसके लिए नये वित्तीय वर्ष में निगम को पांच करोड़ की राशि मुहैया कराई जाएगी. इससे पिछड़े वर्ग के युवाओं को आसानी से कर्ज दिया जा सकेगा. सभी अखबारों ने इस खबर को लीड बनाया है.

    पारा शिक्षकों को वार्ता के लिए बुलाया 

    शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने हड़ताली पारा शिक्षकों को वार्ता के लिए बुलाया है. संभव है कि आज ये वार्ता हो सकती है. यदि आज नहीं हुई तो कल हो सकती है. शिक्षा मंत्री ने पारा शिक्षकों से काम पर लौटने की भी अपील की है. पिछले दो महीने से पारा शिक्षक हड़ताल पर बने हुए हैं. उधर शीतसत्र में विपक्ष इस मुद्दे को लेकर सरकार को घेरने के मूड में है. हिन्दुस्तान और प्रभात खबर ने इसे हेडलाइन बनाया है.

    ठंड से 6 की मौत

    झारखंड में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इससे सोमवार को राज्यभर में 6 लोगों की मौत हो गई. धनबाद, गुमला, रांची और पलामू में ये सभी मौतें हुई हैं. बीते तीन दिनों में ठंड से पूरे राज्य में 13 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं रांची के कांके का तापमान 1.1 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है. प्रभात खबर ने इसे प्रमुखता दी है.

    जेल में भिड़े दो पूर्व मंत्री 

    रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद दो पूर्व मंत्रियों के बीच मारपीट हो गई. सूचना के मुताबिक बंधु तिर्की और एनोस एक्का के बीच मारपीट हुई. जिसमें दोनों को चोटें आई हैं. हालांकि जेल प्रशासन ने ऐसी किसी घटना से इनकार किया है. दैनिक जागरण ने इसे सूत्रों के हवाले से फ्रंट पेज पर छापा है.

    ये भी पढ़ें- पारा शिक्षकों के मुद्दे पर गर्म रहेगा शीतसत्र! पहले दिन 1117 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश

    क्रिसमस मनाने का नायाब तरीका, ईसा मसीह से जुड़े दुर्लभ डाक टिकटों की प्रदर्शनी लगाता है यह शख्स

     

     

    Tags: Jharkhand news, Ranchi news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर