सुर्खियां: झारखंड में 12 हजार डॉक्टर्स हड़ताल पर, भारतमाला परियोजना को लेकर रघुवर दास ने रखीं ये मांगें

कोलकाता में डॉक्टरों पर हुए हमले के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन(आईएमए) की अपील पर आज पूरे देश में डॉक्टर हड़ताल पर हैं. हालांकि आपात सेवा को हड़ताल से अलग रखा गया है. ओपीडी एवं अन्य सेवाएं 24 घंटे के लिए बंद रहेंगी. झारखंड में निजी और सरकारी अस्पतालों के करीब 12 हजार डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं.

News18 Jharkhand
Updated: June 17, 2019, 9:22 AM IST
सुर्खियां: झारखंड में 12 हजार डॉक्टर्स हड़ताल पर, भारतमाला परियोजना को लेकर रघुवर दास ने रखीं ये मांगें
आज हड़ताल पर डॉक्टर्स (फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: June 17, 2019, 9:22 AM IST
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय सडक परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने गडकरी से भारतमाला परियोजना के तहत धनबाद से रायपुर तक 707 किमी और संबलपुर से रांची तक 323 किमी सड़क को मीडियम की जगह हाई प्रायोरिटी में शामिल करने का आग्रह किया. इसके अलावा सीएम ने साहेबगंज से ओडिशा के धामरा पोर्ट तक 790 किमी फोरलेन को इकोनोमिक कॉरिडोर के रूप में भारतमाला परियोजना में शामिल करने की मांग रखी. बतौर सीएम झारखंड और ओडिशा को आर्थिक नजरिये से उत्तर-पूर्वी राज्यों से जोड़ने की दिशा में यह बेहद महत्वपूर्ण सड़क है. इस खबर को प्रभात खबर ने प्रमुखता से छापा है.

आज हड़ताल पर डॉक्टर्स

कोलकाता में डॉक्टरों पर हुए हमले के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन(आईएमए) की अपील पर आज पूरे देश में डॉक्टर हड़ताल पर हैं. हालांकि आपात सेवा को हड़ताल से अलग रखा गया है. ओपीडी एवं अन्य सेवाएं 24 घंटे के लिए बंद रहेंगी. झारखंड में निजी और सरकारी अस्पतालों के करीब 12 हजार डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं. डॉक्टर अस्पताल आएंगे, लेकिन मरीजों को नहीं देखेंगे. हालांकि सूबे के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स प्रबंधन ने डॉक्टरों को ओपीडी सेवा चलाने का निर्देश दिया है. इस खबर को भी प्रभात खबर ने हेडलाइन बनाकर छापा है.

लू लगने से सात लोगों की मौत 

बिहार के साथ-साथ झारखंड में भी लू का कहर देखने को मिल रहा है. रविवार को झारखंड में लू से सात लोगों की मौत हो गई. इनमें तीन पलामू, दो चतरा और एक-एक धनबाद और रामगढ़ में मौत हुई है. पलामू में पिछले दो दिनों से तापमान 45 डिग्री के करीब बना हुआ है. इस खबर को हिन्दुस्तान ने लीड में लिया है.

धर्म छिपाकर रचाई शादी, अब दिया तलाक

हजारीबाग के चरही थाना इलाके में एक मुस्लिम युवक ने पहले खुद को हिन्दू बताकर एक हिन्दू युवती से शादी की बाद में असलियत से पर्दा उठाकर युवकी का धर्म परिवर्तन करा दिया. अब पांच साल बाद महिला को तलाक देकर दो बच्चों के साथ घर से निकाल दिया. महिला यूपी के आजमगढ़ की रहने वाली है. इनदिनों रांची में एक लॉज में रह रही है. पूरे मामले पर उसने पुलिस से शिकायत की है. इस खबर के दैनिक जागरण ने फ्रंटपेज पर छापा है.
ये भी पढ़ें- NRS की घटना को लेकर झारखंड के 15 सौ जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर, ओपीडी सेवा प्रभावित

रिम्स में भर्ती लालू यादव को मिली एक मालदा आम खाने की इजाजत, शुगर लेवल बढ़ा

 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...