अपना शहर चुनें

States

झारखंड: अब रांची में रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर भी होगी Corona की जांच

रांची जिले में प्रमुख स्पॉट पर टेस्टिंग की व्यवस्था की जा रही है. (सांकेतिक फोटो)
रांची जिले में प्रमुख स्पॉट पर टेस्टिंग की व्यवस्था की जा रही है. (सांकेतिक फोटो)

रांची (Ranchi) डीडीसी के अध्यक्षता में मेडिकल कर्मियों सहित अन्य पदाधिकारियों के साथ कोरोना को लेकर विशेष समीक्षात्मक बैठक की गई.

  • Share this:
रांची. कोविड-19 संक्रमण (Covid-19 infection ) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रांची जिला प्रशासन अब फिर एक बार टेस्टिंग का दायरा बढ़ाने में जुटा है. रांची शहर (Ranchi city) में प्रतिदिन 17 स्पॉट पर कोविड टेस्ट कराया जाएगा. शहर के अंदर की बात की जाए तो मार्केटिंग कॉम्पेक्स में दुकानदारों और उनके कर्मियों के कोविड टेस्ट (Covid test) पर विशेष ध्यान है. वहीं, दूसरे राज्यों और शहरों से आने वाले लोगों के भी कोविड टेस्ट पर विशेष तौर पर इन्तेज़ामात किये जा रहे हैं और इसके लिए रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर कोविड जांच शिविर लगाने की योजना है.

रांची डीडीसी के अध्यक्षता में मेडिकल कर्मियों सहित अन्य पदाधिकारियों के साथ कोरोना को लेकर विशेष समीक्षात्मक बैठक की गई. इस बैठक में वैक्सिनेशन के साथ हाल के दिनों कोविड संक्रमण के बढ़ते दायरे को देखते हुए विशेष रूप से मंत्रणा की गई. वैक्सिनेशन के साथ- साथ टेस्टिंग के दायरे को फिर से एक बार तेज़ करने पर चर्चा की गई. बैठक की जानकारी देते हुए रांची डीडीसी अनन्य मित्तल ने बताया कि हाल के दिनों में कोविड संक्रमण के मामले एक बार फिर जोर पकड़ रहा है, जिसे देखते हुए रांची जिले में प्रमुख स्पॉट पर टेस्टिंग की व्यवस्था की जा रही है.

बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर फोकस
वहीं, दूसरे जिलों या दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों का कोविड टेस्ट सुनिश्चित कराने को लेकर रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड में कोविड जांच शिविर लगाया जाएगा. वहीं, उन्होंने बताया कि इसके साथ ही रांची शहर के अंदर सैनिक मार्केट और चर्च काम्प्लेक्स में भी शिविर लगाया जाएगा, ताकि दुकानदार और उनके कर्मियों की जांच हो सके. वहीं, उन्होंने बताया कि कोविड संक्रमण के कारण कई दूसरी बीमारियों से निबटान एक लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे कितना तैयार हैं, इसे लेकर 26 फरवरी को स्वास्थ्य सचिव की वीसी के माध्यम से बैठक होनी है. जिसे देखते हुए भी पदाधिकारियों को अवगत कराया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज