Home /News /jharkhand /

VIDEO : रांची पहुंची ओलंपियन सलीमा और निक्की, आदिवासी परंपरा से अगवानी, स्वागत के लिए पहुंचे कोच

VIDEO : रांची पहुंची ओलंपियन सलीमा और निक्की, आदिवासी परंपरा से अगवानी, स्वागत के लिए पहुंचे कोच

रांची एयरपोर्ट पर सलीमा टेटे और निक्की प्रधान का स्वागत झारखंड की आदिवासी परंपरा के अनुसार मांदर की थाप से किया गया.

रांची एयरपोर्ट पर सलीमा टेटे और निक्की प्रधान का स्वागत झारखंड की आदिवासी परंपरा के अनुसार मांदर की थाप से किया गया.

भारत की बेटियों ने भले ही मेडल न जीता हो, लेकिन स्वागत में उमड़े लोगों की तादाद सबूत देती है कि उन्होंने उम्मीद बांधी. आदिवासी परंपरा और मांदर की थाप से झारखंड की दोनों बेटियों के भव्य स्वागत का वीडियो और तस्वीरें देखिए.

    रांची. टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम की दो अहम सदस्य निक्की प्रधान और सलीमा टेटे का रांची एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया. झारखंड की दोनों बेटियों के स्वागत के लिए पूरा सरकारी अमला, प्रशासन की टीम, हॉकी झारखंड और खेल विभाग के तमाम अधिकारी रेलवे एयरपोर्ट पर ही मौजूद नजर आए. खेल मंत्री हफीजुल हसन ने भी निक्की प्रधान और सलीमा टेटे का एयरपोर्ट पर स्वागत किया.

    रांची एयरपोर्ट का नजारा बुधवार को ऐतिहासिक रहा. दोनों खिलाड़ियों का स्वागत आदिवासी रीति रिवाज और परंपरा के अनुसार मांदर के थाप से किया गया. राज्य स्तरीय हॉकी खिलाड़ियों ने भारतीय तिरंगा फहराकर और हॉकी स्टिक को जोड़कर दोनों खिलाड़ियों का स्वागत किया. इस दौरान एयरपोर्ट का नजारा किसी हॉकी मैदान की तरह नजर आया. खूंटी से निक्की प्रधान के कोच दशरथ महतो भी रांची एयरपोर्ट पर स्वागत करते नज़र आए. सिमडेगा से कोच प्रतिमा बारवा हाथ में तिरंगा लेकर सलीमा के स्वागत के लिए पहुंचीं.

    ये भी पढ़ें : बिहार-झारखंड को जोड़ने वाले पुल को मंजूरी, ऐसे मजबूत होंगे सामाजिक-आर्थिक रिश्ते

    स्वागत से भावुक हुईं खिलाड़ी
    निक्की प्रधान और सलीमा टेटे इस तरह के ऐतिहासिक स्वागत से अभिभूत नजर आईं. रांची पहुंचने पर हुए भव्य स्वागत को लेकर निक्की प्रधान ने कहा, ‘यह एहसास बहुत कीमती है कि इतने सारे लोग हमारे समर्थन में हैं. बेशुमार लोग दूरदराज से हमारे स्वागत के लिए यहां पहुंचे हैं, मैं उन सभी का आभार व्यक्त करती हूं. वहीं, सलीमा ने कहा, ‘इतना भारी समर्थन देखकर मैं बहुत खुश हूं. हम आगे और बेहतर प्रदर्शन करेंगे और भारत के लिए ज़रूर मेडल जीतकर लाएंगे.’

    ये भी पढ़ें : झारखंड की ओलंपियनों सलीमा और निक्की को रिसीव करेंगे खेल मंत्री, सीएम सोरेन देंगे चेक

    jharkhand news, jharkhand hockey player, salima tete photo, nikki pradhan photo, झारखंड न्यूज़, झारखंड हॉकी प्लेयर, सलीमा टेटे फोटो, निक्की प्रधान फोटो

    रांची एयरपोर्ट पर स्वागत के बाद सलीमा और निक्की को इस सजी हुई खुली जीप में प्रोजेक्ट भवन की ओर रवाना किया गया.

    रांची एयरपोर्ट पर स्वागत के बाद दोनों खिलाड़ियों को खुली जीप में प्रोजेक्ट भवन की ओर रवाना कर दिया गया. एक जीप में निक्की प्रधान के साथ हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोला नाथ सिंह सवार हुए, तो दूसरी जीप पर सलीमा टेटे के साथ उनकी कोच प्रतिमा बारवा मौजूद थी.

    Tags: Indian hockey player, Indian women hockey team, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर