• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • केन्द्र के खिलाफ गोलबंद हुए झारखंड के विपक्षी दल, 26 से लेकर 29 तक करेंगे आंदोलन

केन्द्र के खिलाफ गोलबंद हुए झारखंड के विपक्षी दल, 26 से लेकर 29 तक करेंगे आंदोलन

झारखंड के विपक्षी दल एकसाथ केन्द्र के खिलाफ हल्ला बोलेंगे.

झारखंड के विपक्षी दल एकसाथ केन्द्र के खिलाफ हल्ला बोलेंगे.

Jharkhand Politics: केन्द्र के खिलाफ झारखंड की विपक्षी पार्टियों ने 26 सितंबर को राज्यभर में मशाल जुलूस निकालने और 27 सितंबर को भारत बंद को सफल बनाने का निर्णय लिया है. 29 सितंबर को जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन का कार्यक्रम है.

  • Share this:

रांची. बढ़ती महंगाई सहित केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ झारखंड के तमाम विपक्षी दलों ने संयुक्त आंदोलन का ऐलान किया है. झारखंड कांग्रेस भवन में इस बाबत सोमवार को सर्वदलीय बैठक हुई. इसमें जेएमएम, कांग्रेस, राजद, माले, सीपीआई, सीपीएम, मासस, तृणमूल कांग्रेस सहित अन्य कई दलों के नेताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल आंदोलन की रणनीति बनाई.

विपक्षी पार्टियों ने 26 सितंबर को राज्यभर में मशाल जुलूस निकालने और 27 सितंबर को भारत बंद को सफल बनाने का निर्णय लिया गया. इतना ही नहीं भारत बंद के अलावा झारखंड के गैरबीजेपी और NDA से दूर दलों ने अलग से आंदोलन का भी ऐलान कर दिया है. 29 सितंबर को जिला मुख्यालय पर धरना- प्रदर्शन का संयुक्त कार्यक्रम आहूत किया गया है.

केंद्र सरकार के खिलाफ झारखंड में विपक्षी दलों का ये हल्ला बोल बढ़ती महंगाई, कृषि कानून, पेगासस मुद्दा, केंद्र की नीतियों के खिलाफ है. लंबे समय के बाद राज्य में केंद्र सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों का ये जुटान देखने को मिलेगा. आंदोलन को सफल बनाने के लिये प्रदेश से लेकर जिलास्तर तक पर तमाम दलों के बीच समन्वय बनाने की रणनीति तय की गई है. आंदोलन में शामिल तमाम दल अपने- अपने आधार वाले जिलों में पूरी ताकत के साथ सड़क पर उतरेंगे. जिलास्तर पर इसको लेकर प्रदेश कार्यालय द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किया जाएगा.

झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार के गठन के बाद ये पहला मौका होगा, जब सत्ताधारी दल केंद्र सरकार के खिलाफ एकसाथ सड़क पर नजर आएंगे. लाल और हरे झंडे की राजनीति के बीच लालटेन की लौ और हाथ का साथ इस आंदोलन का मुख्य आकर्षण होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज