LIVE NOW

झारखंड पंचायत उपचुनाव: मतदान संपन्न, 400 प्रत्याशियों की किस्मत तय

खूंटी के अड़की में मतदाता सूची में नाम नहीं होने के चलते सैकड़ों ग्रामीण वोट नहीं दे पाए. जिसका उन्होंने जोरदार विरोध किया. वहीं घाटशिला के मुसाबनी में लोगों ने स्कूल विलय के खिलाफ वोट बहिष्कार किया.

Hindi.news18.com | December 19, 2018, 3:22 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated December 19, 2018

हाइलाइट्स

3:03 pm (IST)

पंचायत उपचुनाव के लिए झारखंड के 23 जिलों शांतिपूर्ण मतदान संपन्न

3:02 pm (IST)

लोहरदगा में एक बजे तक 60.5 प्रतिशत मतदान हुआ 

2:17 pm (IST)

गोड्डा में एक बजे तक 50 प्रतिशत मतदान, कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं 

1:52 pm (IST)

सरायकेला के बूथों पर लंबी-लंबी कतारें, मतदान में महिलाएं बढ़-चढ़ कर ले रहीं हिस्सा


1:43 pm (IST)

पाकुड़ के चांचकी में पुलिस ने फर्जी वोटर को गिरफ्तार किया 


1:25 pm (IST)

पाकुड़ में एक बजे तक 65.42% मतदान, 45 बूथों पर शांतिपूर्ण मतदान जारी 

1:15 pm (IST)

पाकुड़ में डीसी-एसपी ने बूथों का जायजा लिया. महेशपुर में एसपी ने सुरक्षा को लेकर पुलिस पदाधिकारियों को दिया निर्देश

12:54 pm (IST)

पूर्वी सिंहभूम में पंचायत उपचुनाव के लिए सुबह 11 बजे तक 20 प्रतिशत मतदान 

12:44 pm (IST)

सरायकेला के एनआर हाई स्कूल बूथ में मतदान के लिए लाए गए साउंड बॉक्स सिस्टम तथा मशीनों की चोरी, खिड़की काटकर चोर ले उड़े, छानबीन में जुटी पुलिस.

12:42 pm (IST)

सरायकेला- 11 बजे तक खरसावां में 30, राजनगर में 31 तथा गम्हरिया में 11 प्रतिशत मतदान हुआ. नगर पालिका उपचुनाव के लिए कपाली नगर परिषद क्षेत्र में 20 तथा आदित्यपुर में 26 फीसदी वोटिंग  

LOAD MORE
झारखंड में लातेहार को छोड़कर बाकी 23 जिलों में पंचायत उपचुनाव के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया. वैसे तो 2104 पदों पर उपचुनाव कराने की घोषणा हुई थी. मगर नामांकन नहीं होने के कारण, जहां 795 पद रिक्त रह गये, वहीं 1177 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हो गया. बाकी बचे 130 पदों के लिए बुधवार को वोटिंग हुई. रांची समेत अन्य जिलों में करीब चार सौ प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला मतदाताओं ने कर दिया. सुबह सात से तीन बजे तक मतदान हुआ. इसके लिए 3683 मतदान केन्द्र बनाये गये थे, जहां 11लाख 62 हजार 991 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. हालांकि खूंटी के अड़की में मतदाता सूची में नाम नहीं होने के चलते सैकड़ों ग्रामीण वोट नहीं दे पाए. जिसका उन्होंने जोरदार विरोध किया. वहीं घाटशिला के मुसाबनी में लोगों ने स्कूल के विलय के खिलाफ वोट बहिष्कार किया. बाद में प्रशासन के समझाने पर लोगों ने वोटिंग की. पाकुड़ में एक फर्जी वोटर को गिरफ्तार किया गया. मतदान को लेकर बूथों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये थे.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज