Home /News /jharkhand /

jharkhand panchayat chunav results first phase counting will be today election commission preparation done bruk

झारखंड पंचायत चुनाव: पहले चरण के प्रत्याशियों के भाग्य का आज होगा फैसला, थोड़ी देर में शुरू होगी मतगणना

Jharkhand Panchayat Election: झारखंड पंचायत चुनाव के पहले चरण का परिणाम थोड़ी देर बाद आने लगेगा.

Jharkhand Panchayat Election: झारखंड पंचायत चुनाव के पहले चरण का परिणाम थोड़ी देर बाद आने लगेगा.

Jharkhand Panchayat Election: झारखंड राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राधेश्याम प्रसाद ने बताया कि पहले चरण में राज्य के 21 जिलों में स्थित अनुमंडल मुख्यालय में काउंटिंग होगी. जहां प्रारंभिक प्रक्रिया पूरी होने के बाद दो घंटे के बाद ही शुरुआती रूझान आने लगेगा.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड में पंचायत चुनाव के पहले चरण की मतगणना 17 मई यानी आज मंगलवार को होगी. सुबह 8 बजे से मतगणना की शुरुआत होने वाली. पहले चरण में 14 मई को पंचायत चुनाव हुए थे. इधर, राज्य निर्वाचन आयोग ने मतगणना की तैयारी पूरी कर लेने का दावा किया है. हालांकि मतदान की भी पूरी तैयारी का दावा किया गया था, लेकिन प्रशासनिक स्तर पर कई गड़बड़ियां सामने आईं, जिससे पुनर्मतदान कराना पड़ा.

बता दें, पहले चरण में 6,231 उम्मीदवार निर्विरोध जीत दर्ज कर चुके हैं. झारखंड में पंचायत चुनाव चार चरणों में होंगे और पहले चरण की मतगणना 17 मई को हो रही है. बाकी तीन चरणों में 19, 24 और 27 मई को मतदान होगा.

2 घंटे बाद आने लगे रुझान 

राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राधेश्याम प्रसाद ने बताया कि पहले चरण में राज्य के 21 जिलों में स्थित अनुमंडल मुख्यालय में काउंटिंग होगी. जहां प्रारंभिक प्रक्रिया पूरी होने के बाद दो घंटे के बाद ही शुरुआती रूझान आने लगेगा. उन्होंने कहा कि मतगणना केंद्र के अंदर और बाहर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं. मतगणना हॉल के अंदर प्रत्याशी और उनके प्रतिनिधि के अलावा दूसरे व्यक्तियों का प्रवेश नहीं हो सकेगा.

पहले चरण में हुई थी 68.15 फीसदी वोटिंग 

पहले चरण में 68.15 फीसदी वोटिंगआपको बता दें कि 14 मई को झारखंड के 21 जिलों में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान हुआ था. नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी मतदाता बिना किसी डर के मतदान करने घर से बाहर निकले थे. राज्य की 1,127 ग्राम पंचायतों में सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक वोटिंग हुई थी. पहले चरण में 68.15 फीसदी वोटिंग हुई. इस दौरान महिलाओं में भी काफी उत्साह देखा गया. पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद था.

Tags: Jharkhand Panchayat Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर