Home /News /jharkhand /

jharkhand panchayat election advisory issued now loudspeakers will not be be played between 10 pm to 6 am bruk

Jharkhand Panchayat Chunav: झारखंड पंचायत चुनाव के लिए गाइडलाइन जारी, रात 10 से सुबह 6 बजे तक नहीं बजा सकेंगे लाउडस्पीकर

Jharkhand Panchayat Election: राज्य निर्वाचन आयोग ने लाउडस्पीकरों के प्रयोग को लेकर भी गाइडलाइन जारी किया है.

Jharkhand Panchayat Election: राज्य निर्वाचन आयोग ने लाउडस्पीकरों के प्रयोग को लेकर भी गाइडलाइन जारी किया है.

Jharkhand Panchayat Election 2022: राज्य निर्वाचन आयोग ने उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों के लिए विस्तृत निर्देश जारी किया है. इसमें यह साफ कर दिया गया है कि राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को क्या करना है और क्या नहीं करना है. राज्य निर्वाचन आयोग ने लाउडस्पीकरों के प्रयोग को लेकर भी गाइडलाइन जारी की है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड पंचायत चुनाव 14 मई से शुरू चुनाव होने वाला है. इस बार 4 चरणों में मतदान कराए जाएंगे. पहले चरण का मतदान 14 मई को होगा. दूसरे चरण का मतदान 19 मई को होगा. वहीं तीसरे चरण का मतदान 24 मई को होगा, जबकी चौथे चरण का मतदान 27 मई को होगा. झारखंड राज्य निर्वाचन आयोग ने पूरे राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू कर दी है. राज्य निर्वाचन आयोग ने उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों के लिए विस्तृत निर्देश जारी किया है. इसमें यह साफ कर दिया गया है कि राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को क्या करना है और क्या नहीं करना है. राज्य निर्वाचन आयोग ने लाउडस्पीकरों के प्रयोग को लेकर भी गाइडलाइन जारी की है.

इस संबंध में स्थायी भवनों अथवा गतिशील वाहनों पर लगे लाउडस्पीकरों का प्रयोग सुबह 6:00 बजे से पहले या रात को 10:00 बजे के बाद और संबंधित प्राधिकार की बिना पूर्व लिखित अनुमति के नहीं बजाए जाएंगे. साथ ही ध्वनि के संबंध में अनुमति प्राप्त डेसिबल का ध्यान रखा जाएगा एवं जितनी संख्या में साउण्ड बक्सों तथा चोंगों की अनुमति प्राप्त की गई है, उससे अधिक का प्रयोग नहीं किया जाएगा.

इन बातों का भी रखना होगा ध्यान 

संबंधित प्राधिकार की पूर्व लिखित अनुमति लिये बिना लाउडस्पीकरों का प्रयोग सार्वजनिक सभाओं/जुलूसों की अनुमति रात 10:00 बजे के बाद नहीं दी जायेगी और यह पुनः स्थानीय कानूनों, उस क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था के स्थानीय कानूनों, उस क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था के स्थानीय अवबोधनों और अन्य संबंधित बातों जैसे मौसम की स्थिति, त्योहार के मौसम, परीक्षा समय आदि के अध्यधीन होगा.

आयोग ने लगाई ये पाबंदियां
झारखंड पंचायत चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि सार्वजनिक जुलूस या सभाओं की अनुमति पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दी जाएगी. जिन जगहों पर किसी प्रत्याशी द्वारा सभाओं का आयोजन किया जा रहा है वहां दूसरे प्रत्याशी जुलूस ना निकाले. आयोग ने प्रचार के लिए सरकारी भवनों और वाहनों के इस्तेमाल पर पाबंदी लगाई है. मंदिरों मस्जिदों, गिरजाघर गुरुद्वारों या पूजा के किसी भी स्थान पर भाषण पोस्टर संगीत आदि प्रचार पर इस्तेमाल नहीं किया जाएगा.

Tags: Jharkhand Government, Jharkhand news, Panchayat Election News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर