Home /News /jharkhand /

jharkhand panchayat elections voting again in 26 booths due to first phase polling canceled at these centers bruk

झारखंड पंचायत चुनाव: 26 बूथों पर आज हो रही फिर से वोटिंग, पहले चरण में इन केन्द्रों पर रद्द हुआ था मतदान

Jharkhand Panchayat Election: झारखंड के 8 जिलों में 26 बूथों पर फिर से मतदान कराए जा रहे हैं.

Jharkhand Panchayat Election: झारखंड के 8 जिलों में 26 बूथों पर फिर से मतदान कराए जा रहे हैं.

Jharkhand Panchayat Election: पंचायत चुनाव 2022 के पहले चरण के 26 बूथों पर आज फिर से मतदान हो रहा है. पुनर्मतदान को लेकर प्रशासन ने पुख्ता तैयारी की है. राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार हजारीबाग जिले के बरकट्ठा में मुखिया पद के लिए 14 बूथों पर 16 मई को पुनर्मतदान हो रहा है. इसके अलावा अन्य बूथों पर भी फिर से चुनाव कराये जा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड पंचायत चुनाव के तहत विभिन्न जिलों के 26 मतदान केंद्रों पर आज एक से तीन पदों के लिए पुनर्मतदान हो रहा है. दरअसल झारखंड पंचायत चुनाव के पहले चरण के दौरान मतपत्रों में त्रुटि एवं अन्य कारणों से इन मतदान केंद्रों में संबंधित पदों के लिए शनिवार को मतदान रद कर दिया गया था. इसलिए झारखंड के 8 जिलों में सोमवार सुबह 7 बजे से 26 बूथों पर फिर से मतदान शुरू हुआ.

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार हजारीबाग जिले के बरकट्ठा में मुखिया पद के लिए 14 बूथों पर 16 मई को पुनर्मतदान हो रहा है. गढ़वा जिले के रंका में 1 बूथ पर पंचायत समिति सदस्य के लिए दोबारा वोटिंग हो रही है. चतरा के प्रतापपुर में 1 बूथ पर वार्ड सदस्य के लिए फिर से चुनाव कराया जा रहा है.

यहां फिर से हो रही है वोटिंग 

इसके अलावा सिमडेगा के केरसई में 1 बूथ पर पंचायत समिति सदस्य के लिए दोबारा वोटिंग हो रही है. सरायकेला के चांडिल में 2 बूथों पर पंचायत समिति सदस्य के लिए पुनर्मतदान हो रहा है. पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर में 3 बूथों पर जिला परिषद सदस्य व मुखिया एवं गोइलकेरा के 1 बूथ पर पंचायत समिति सदस्य पद पर भी से चुनाव हो रहे हैं. गोड्डा के पोड़ैयाहाट के 1 बूथ पर मुखिया, पंचायत समिति सदस्य एवं जिला परिषद सदस्य के लिए दोबारा मतदान हो रहा है. बोकारो के गोमिया में 2 बूथों पर पंचायत समिति सदस्य के लिए दोबारा मतदान कराया जा रहा है.

मतपत्रों की छपाई में लापरवाही पर एक्शन 

बता दें, राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव को लेकर मतपत्र की छपाई में लापरवाही पर दो पदाधिकारियों को पद से हटा दिया है. इनमें हजारीबाग जिले के बरकट्ठा प्रखंड के मुखिया पद के निर्वाची पदाधिकारी सह बरकट्ठा के अंचलाधिकारी श्रीकांत लाल मांझी तथा सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह बरकट्ठा के ही प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी अशोक कुमार पाल शामिल हैं. मतपत्र में त्रुटि के कारण बरकट्ठा के 14 मतदान केंद्रों पर मुखिया पद के लिए मतदान नहीं हो सका. आयोग ने इसे गंभीरता से लेते हुए यह कार्रवाई की.

Tags: Jharkhand News Live, Jharkhand Panchayat Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर