Home /News /jharkhand /

jharkhand panchayat elections voting continues for the second phase there ruckus in dhanbad koderma bruk

झारखंड पंचायत चुनाव: दूसरे चरण के लिए मतदान जारी, वोटिंग के दौरान इन जिलों में हंगामा-मारपीट

Jharkhand Panchayat Election: झारखंड पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी है.

Jharkhand Panchayat Election: झारखंड पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी है.

Jharkhand पंचायत Elections: झारखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का दूसरे चरण के तहत आज वोटिंग हो रही है. सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ जो 3 बजे तक चलेगा. इस चरण में 16 जिलों के 50 प्रखंडों के कुल 7,029 पदों के लिए वोटिंग हो रही है. इस फेज में गढ़वा, हजारीबाग, देवघर, साहिबगंज, दुमका, रामगढ़, लोहरदगा और सरायकेला-खरसांवा में वोटिंग नहीं हो रही है. दूसरे चरण के मतदान के दौरान कई जगह से हिंसा की भी खबर आ रही है.

अधिक पढ़ें ...

इनपुट- धनबाद से संजय कुमार गुप्ता, कोडरमा से रितेश लोहानी 

रांची. झारखंड में आज त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे फेज का मतदान हो रहा है. इस चरण में 16 जिलों के 50 प्रखंडों के कुल 7,029 पदों के लिए वोटिंग हो रही है. इस फेज में गढ़वा, हजारीबाग, देवघर, साहिबगंज, दुमका, रामगढ़, लोहरदगा और सरायकेला-खरसांवा में वोटिंग नहीं हो रही है. दूसरे चरण के मतदान के दौरान कई जगह से हिंसा की भी खबर आ रही है. सबसे पहले तो गुरुवार को मतदान शुरू होते ही धनबाद में खूनी संघर्ष देखने को मिला, जहां दो मुखिया प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई.

वहीं कोडरमा जिले के सतगांवा थाना क्षेत्र आंगनबाड़ी वार्ड 07 मतदान केंद्र में शांति व्यवस्था कायम करने में सतगांवा पुलिस असफल दिखती नजर आई. दरअसल यहां मतदान के दौरान दो पक्षों के किसी बात को लेकर मारपीट का मामला सामने आया है. फिलहाल पुलिस पूरे इलाके में शांति व्यवस्था बनाने में जुटी है. इसके अलावा धनबाद जिले के बाघमारा प्रखंड अंतर्गत महुदा में राधानगर बूथ नंबर चार पर भी वोटिंग के दौरान पदुगोड़ा पंचायत के तीन प्रत्याशी विकास अग्रवाल, महेश पटवारी, संतोष महतो के बीच झड़प की खबर सामने आया है. इलाके में तनाव की स्थिति बरकरार है. हालांकि पुलिस स्थिति को नियंत्रण में करने में जुटी है.

16 जिलों में हो रहा मतदान 

बता दें, आज झारखंड पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान हो रहा है. दूसरे चरण में 16 जिलों के 50 प्रखंडों की 872 ग्राम पंचायतों में 19 मई को वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हुई. इस चरण में 38,82,628 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. चुनाव के लिए 6,866 भवनों में कुल 10,614 मतदान केंद्रों का गठन किया गया है. इनमें से 3700 मतदान केंद्र अति संवेदनशील की श्रेणी में रखे गये हैं. जबकि, 4,451 संवेदनशील और 2,463 मतदान केंद्र को सामान्य घोषित किया गया है.

इन पदों के लिए हो रहा चुनाव 

दूसरे चरण में ग्राम पंचायत सदस्य के 10,614, मुखिया के 872, पंचायत समिति सदस्य के 1,059 और जिला परिषद सदस्य के 103 पदों के लिए मतदान हो रहा है. चुनाव में अलग पदों के अलग रंगों के बैलेट पेपर बनाए गए हैं, जिसमें जिला परिषद सदस्य के लिए पीला, पंचायत समिति सदस्य के हरा, पंचायत मुखिया के लिए हल्का गुलाबी और वहीं वार्ड सदस्य के लिए सफेद रंग बैलेट पेपर है. राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदान के समय मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की पहचान सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए हैं.

Tags: Jharkhand Panchayat Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर