• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • झारखंड में अब बड़े अपराधियों की खैर नहीं, खात्मे के लिए पुलिस ने बनाया स्पेशल सेल

झारखंड में अब बड़े अपराधियों की खैर नहीं, खात्मे के लिए पुलिस ने बनाया स्पेशल सेल

झारखंड पुलिस ने संगठित अपराध पर नकेल कसने के लिए स्पेशल सेल गठित किया है.

झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) ने स्पेशल सेल का गठन किया है. यह सेल राज्य में संगठित अपराध पर नकेल कसने के लिए काम कर रहा है. बड़े आपराधिक गिरोह के सदस्यों पर नजर रखकर उनपर कार्रवाई की जा रही है.

  • Share this:

रांची. झारखंड में अपराधियों का बढ़ा मनोबल पुलिस (Jharkhand Police) के लिए बड़ी चुनौती बन गया है. इसको देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने संगठित अपराध पर नकेल कसने को लेकर स्पेशल सेल गठित किया है. यह सेल अपराधियों पर नजर रखने के साथ-साथ जिला पुलिस की मदद से उन पर कार्रवाई कर रहा है. अलग-अलग जिलों से अबतक 19 बड़े अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है.

झारखंड में पुलिस आपराधिक गिरोहों पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है. राजधानी रांची, धनबाद, रामगढ़ ,लातेहार, चतरा समेत दूसरे जिलों में आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे गिरोहों पर कार्रवाई का आदेश डीजीपी नीरज सिन्हा ने दिया है. इसके बाद इन पर लगाम कसने के लिए पुलिस मुख्यालय की निगरानी में स्पेशल सेल का गठन किया गया है. स्पेशल सेल का नेतृत्व एसपी रैंक के अधिकारी कर रहे हैं.

झारखंड पुलिस के प्रवक्ता आईजी अभियान अमोल वी होमकर ने बताया कि मुख्यालय स्तर से एक विशेष सेल का गठन किया गया है. यह सेल संगठित आपराधिक गिरोह पर नजर रख रहा है. गिरोह के सदस्यों को चिन्हित किया जा रहा है. मसलन जो गैंगेस्टर जेल में रहकर अपना गिरोह चला रहे हैं, उनके गुर्गे कब जेल से निकल रहे हैं, जेल से निकलने के बाद वे क्या कर रहे हैं, इनसभी गतिविधियों पर स्पेशल सेल नजर रख रहा है.

पुलिस की इस खास पहल से सफलता भी मिली है. रांची, धनबाद, चतरा और लातेहार से एक दर्जन से अधिक बड़े अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है. इनमें कुख्यात अपराधी शाहरुख अंसारी  भी शामिल हैं. इनमें से चतरा से 6, रांची से 8, धनबाद से 5 अपराधी पकड़े गए. इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और कारतूस भी बरामद किए गए हैं. पुलिस के मुताबिक ज्यादातर गिरफ्तारियां अमन साव गिरोह के सदस्यों की हुई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज