झारखंड पुलिस ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए आठ करोड़ रुपये, CM सोरेन ने कही ये बात
Ranchi News in Hindi

झारखंड पुलिस ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए आठ करोड़ रुपये, CM सोरेन ने कही ये बात
मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन (Hemant Soren) ने कहा, ‘‘कोरोना संक्रमण के इस संकट की घड़ी में आपसी सहयोग महत्वपूर्ण है. जनमानस के हितों की रक्षा के लिए सक्षम संस्थान एवं सक्षम व्यक्तियों को आगे आने की आवश्यकता है.’’

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन (Hemant Soren) ने कहा, ‘‘कोरोना संक्रमण के इस संकट की घड़ी में आपसी सहयोग महत्वपूर्ण है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रांची. झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) ने मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष (Chief Minister Disaster Relief Fund) के लिए शुक्रवार को अपने कर्मियों के एक दिन के वेतन का आठ करोड़ 30 लाख 15 हजार 40 रुपये मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को सौंपे. एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से आज झारखण्ड मंत्रालय में अपर मुख्य सचिव एल. खियांग्ते एवं पुलिस महानिदेशक एम. वी. राव ने मुलाकात कर मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष के लिए आठ करोड़ तीस लाख पंद्रह हजार चालीस रुपये की राशि का चेक सौंपा. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन (Hemant Soren) ने कहा, ‘‘कोरोना संक्रमण के इस संकट की घड़ी में आपसी सहयोग महत्वपूर्ण है. जनमानस के हितों की रक्षा के लिए सक्षम संस्थान एवं सक्षम व्यक्तियों को आगे आने की आवश्यकता है.’’

बता दें कि झारखंड में शुक्रवार को तीन नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में कोविड-19 (COVID-19) संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 59 हो गई है. अब तक राज्य में कोरोना से संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो चुकी है. शुक्रवार को बाबानगरी देवघर में एक और रांची के हिंदपीढ़ी इलाके में दो मरीजों में पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई. इसके साथ देवघर में अब तक दो मरीजों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है.

देवघर के सारवां प्रखंड में एक कोरोना मरीज की पुष्टि
देवघर के उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी नैंसी सहाय ने बताया कि सारवां प्रखंड के भुरकुंडा गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की जानकारी के बाद उस व्यक्ति को बेहतर इलाज के लिए क्वारेंटाइन सेंटर से मां ललिता अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. मरीज के गुजरात से देवघर आने की सूचना के पश्चात क्‍वारंटाइन सेंटर में रखा जा रहा था. इसके अलावा आम जनों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए त्वरित कार्रवाई कर एहतियात के तौर पर गांव तक पहुंचने वाले हर रास्ते और चेकपोस्ट पर दंडाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है. साथ ही सभी की स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए गांव को सील किया गया है.



रांची में कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 37


बता दें कि गुरुवार को रांची में सात नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे. इनमें से छह हिंदपीढ़ी के थे और एक बेड़ो का रहने वाला है. इन मरीजों का पता चलने के बाद रांची में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है.

(इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

19 मई तक ज्वाइन करने वाले हड़ताली शिक्षकों का निलंबन वापस लेगी बिहार सरकार

बिहार के इस मुखिया से PM ने की बात, लॉकडाउन-कोरोना की रोकथाम को लेकर पूछे सवाल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading