लाइव टीवी

पुलिसवालों को रघुवर सरकार का बड़ा तोहफा, साल में 12 के बदले 13 महीने का मिलेगा वेतन

News18 Jharkhand
Updated: September 17, 2019, 10:22 PM IST
पुलिसवालों को रघुवर सरकार का बड़ा तोहफा, साल में 12 के बदले 13 महीने का मिलेगा वेतन
रघुवर सरकार ने पुलिसकर्मियों को दिया बड़ा तोहफा (फाइल फोटो- सीएम रघुवर दास)

झारखंड में पुलिसकर्मियों की वर्षों पुरानी 13 महीने के वेतन की मांग को रघुवर सरकार ने मान ली है. अब झारखंड पुलिस के चतुर्थरवर्गीय कर्मी से लेकर इंस्पेक्टर तक को साल में 12 की जगह 13 महीने का वेतन मिलेगा.

  • Share this:
रांची. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर रघुवर सरकार ने राज्यवासियों को बड़ा तोहफा दिया है. राज्य में खास महाल के आवासीय उपयोग वाले घरों का बाजार मूल्य का 15 फीसदी वन टाइम शुल्क चुकाकर लोग फ्री होल्ड पा सकेंगे. वहीं कॉमर्शियल यानि व्यवसायिक उपयोग के लिए 30 फीसदी वन टाइम शुल्क रखा गया है. इसी तरह झारखंड राज्य आवास बोर्ड से ली गयी भूमि या आवास को भी सरकार कुछ शर्तों और वन टाइम पेमेंट के साथ फ्री होल्ड करेगी. ताकि जिसका घर या जमीन है, वह अपने तरीके से उसका उपयोग या खरीद-बिक्री कर सके.

पुलिसकर्मियों को बड़ा तोहफा

झारखंड में पुलिसकर्मियों की वर्षों पुरानी 13 महीने के वेतन की मांग को भी कैबिनेट से सहमति मिल गयी है. अब झारखंड पुलिस के चतुर्थरवर्गीय कर्मी से लेकर इंस्पेक्टर तक को साल में 12 की जगह 13 महीने का वेतन मिलेगा. इसके अलावा पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष सेवानिवृत्त न्यायाधीश लोकनाथ प्रसाद का कार्यकाल बढाने, नगर निकायों में पांच साल की जगह 10 साल के लिए ट्रेड लाइसेंस जारी करने, फाइन को प्रतिदिन 10 रुपये की जगह प्रति महीना 20 रुपये करने सहित 15 प्रस्तावों पर कैबिनेट ने सहमति दी.

रघुवर सरकार के फैसले का पुलिसकर्मियों ने स्वागत किया है. पुलिसकर्मियों ने इसके लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया. और भरोसा दिलाया कि वे और अधिक जोश और समर्पण के साथ अपना कर्तव्य निभाएंगे.

रिपोर्ट- उपेन्द्र कुमार

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री का ही नाम भूल गए स्वास्‍थ्य मंत्री, फिर खुद पर उतारा गुस्सा, Video Viral

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 10:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...