लाइव टीवी

झारखंड: Covid-19 चेक पोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मी पर लगा रेप का आरोप, हिरासत में
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: May 22, 2020, 8:12 AM IST
झारखंड: Covid-19 चेक पोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मी पर लगा रेप का आरोप, हिरासत में
पीड़ित युवती ने सबसे पहले घटना के बारे में घर वालों को जानकारी दी. (सांकेतिक तस्वीर)

मामला कोवाली थाना (Kowali police station) क्षेत्र इलाके का है. आरोपी जवान झारखंड-ओडिशा सीमा पर स्थित पालीडीह में तैनात था.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) में एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. एक पुलिसकर्मी पर रेप (Rape) का आरोप लगा है. शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी जवान को हिरासत में ले लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. जानकारी के मुताबिक, गांव वालों ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी पुलिसकर्मी के साथ मारपीट भी की है.

मामला कोवाली थाना क्षेत्र इलाके का है. बताया जा रहा है कि आरोपी जवान की ड्यूटी झारखंड-ओडिशा सीमा पर स्थित पालीडीह पर लगी है. सुग्रीव कोरवा एसआईआरबी के आरोपी जवान की कोविड-19 चेक पोस्ट पर तैनाती थी. उसी ने कथित तौर पर युवती से रेप किया है.

घटना के बारे में घर वालों को जानकारी दी
हिन्‍दुस्‍तान में छपी खबर के मुताबिक, पीड़ित युवती ने सबसे पहले घटना के बारे में घर वालों को जानकारी दी. युवती के पिता ने मुखिया संजय सरदार और झामुमो नेता गणेश सरदार सहित कई गांव वालों के मामले के बारे बताया. इसके बाद गांव के लोग मुखिया के नेतृत्व में सामुदायिक भवन पहुंचे और आरोपी जवान की पिटाई कर दी. इसके बाद डीएसपी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए. आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है. साथ ही अधिकारियों ने 24 घंटे में उसे चेक पोस्ट से हटाने का आश्वासन भी दिया है.



पाकुड़ में गैंगरेप के बाद हत्‍या


वहीं, पाकुड़ जिले में तलाकशुदा महिला को पहले एक युवक ने अपने प्रेमजाल में फंसाया, फिर शादी का झांसा देकर चार साल तक यौन शोषण किया. आरोप है कि शख्‍स ने महिला से 50 हजार रुपये भी ऐंठ लिए, लेकिन जब महिला को लगा कि युवक उससे शादी नहीं करने वाला है, तो उसने पैसे वापस लौटाने के लिए दबाव बनाया. इसके बाद युवक ने अपने साथी के साथ मिलकर महिला के साथ पहले रेप किया, फिर उसकी गला रेत कर हत्या कर दी.

सच्चाई सामने आई तो उड़ गये पुलिस के होश
दरअसल, पुलिस को सिदपुर गांव में अज्ञात महिला की लाश होने की सूचना मिली थी. इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, तो देखा कि महिला की गला रेतकर हत्या की गई है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. और पाकुडिया थाना में केस दर्ज कर जांच शुरू की. जांच के क्रम में पुलिस के सामने जो सच्चाई सामने आई, उससे पुलिस के होश उड़ गये. दरअसल पुलिस को मृतिका के परिजन से युवक के बारे में पता चला. पुलिस ने मोतीराम मरांडी को गिरफ्तार किया और सख्ती से पूछताछ की तो उसने सारे राज उगल दिये. आरोपी ने पुलिस को बताया कि महिला की हत्या उसने अपने साथी राजेश मुर्मू के साथ मिलकर की.

ये भी पढ़ें- 

सोनिया गांधी के साथ विपक्ष के नेताओं की VC से पहले बिहार में मचा बवाल

बंद रहेंगे आईजीआई एयरपोर्ट के ये टर्मिनल, सिर्फ T-3 से होगा विमानों को आवागमन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 7:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading