लाइव टीवी

टिकट कटने से बागी हुए बीजेपी विधायक फूलचंद मंडल, JMM का थामा दामन

Upendra Kumar | News18 Jharkhand
Updated: November 17, 2019, 3:00 AM IST
टिकट कटने से बागी हुए बीजेपी विधायक फूलचंद मंडल, JMM का थामा दामन
दिशोम गुरु शिबू सोरेन ने अपने आवास पर फूलचंद मंडल को जेएमएम की सदस्यता दिलाई.

बीजेपी (BJP) ने इस बार सिंदरी (Sindri) सीट से इंद्रजीत महतो (Inderjeet Mahto) को मैदान में उतारा है.

  • Share this:
धनबाद. टिकट नहीं मिलने से नाराज झारखंड (Jharkhand) के सिंदरी (Sindri) से विधायक फूलचंद मंडल (Phoolchand Mandal) ने बीजेपी (BJP) से इस्तीफा (Resign) दे दिया. इसके साथ ही वह शनिवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) में शामिल हो गए. जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन (Shibu Soren) ने अपने आवास पर फूलचंद मंडल को पार्टी की सदस्यता दिलाई. माना जा रहा है कि वह सिंदरी से जेएमएम के उम्मीदवार हो सकते हैं. दरअसल, बीजेपी ने इस बार उनके बदले सिंदरी सीट से इंद्रजीत महतो को मैदान में उतारा है.

इससे पहले, धनबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने सिंदरी से टिकट नहीं मिलने पर नाराजगी जताई और इसके लिए सीएम रघुवर दास (CM Raghuvar Das) को जिम्मेवार ठहराया. उन्होंने कहा वो चुनाव लड़ेंगे, लेकिन किसी पार्टी से या निर्दलीय, इसका जल्द ऐलान करेंगे.

तीन बार सिंदरी से विधायक रहे हैं फूलचंद मंडल
बता दें कि फूलचंद मंडल बीजेपी के टिकट पर तीन बार सिंदरी से चुनाव जीते हैं. विधायक फूलचंद मंडल के साथ ये दूसरा मौका है, जब सीटिंग विधायक रहते हुए उनका टिकट काटा गया है. इससे पहले 2005 में भी बीजेपी ने उनका टिकट काटा था. तब फूलचंद बागी होकर जेवीएम में शामिल हो गए थे और 2009 में जेवीएम के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीते. बाद में 2014 में बीजेपी में उनकी घर वापसी हुई थी. इस बार 74 वर्षीय फूलचंद मंडल अपने या बेटे के लिए सिंदरी से टिकट चाह रहे थे. लेकिन पार्टी ने उन पर भरोसा नहीं जताकर जिला बीस सूत्री उपाध्यक्ष इंद्रजीत महतो को मैदान में उतारा है.

ये भी पढ़ें-

JVM ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, बाबूलाल मरांडी सहित 34 नेताओं के नाम

कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्ट, CM रघुवर के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे गौरव वल्लभ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धनबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 2:11 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...