झारखंड की बेटी ने चीन में लहराया परचम, वर्ल्ड पुलिस गेम्स में जीता गोल्ड

सुजाता भकत ने 87.5 किलोग्राम वजन उठाकर स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया. 84 किलोग्राम भारवर्ग की इस प्रतिस्पर्धा में उन्होंने अमेरिका और कनाडा की खिलाड़ियों को पछाड़ा.

News18 Jharkhand
Updated: August 13, 2019, 9:04 AM IST
झारखंड की बेटी ने चीन में लहराया परचम, वर्ल्ड पुलिस गेम्स में जीता गोल्ड
रांची की सुजाता भकत ने वर्ल्ड पुलिस गेम्स में जीता स्वर्ण
News18 Jharkhand
Updated: August 13, 2019, 9:04 AM IST
रांची की पावरलिफ्टर सुजाता भकत ने चीन में देश और राज्य का नाम रौशन किया है. सुजाता ने चीन के चेंग्डु प्रांत में आयोजित वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में बेंचप्रेस में 87.5 किलोग्राम वजन उठाकर स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया. 84 किलोग्राम भारवर्ग की इस प्रतिस्पर्धा में उन्होंने अमेरिका और कनाडा की खिलाड़ियों को पछाड़ा. अमेरिका की खिलाड़ी को रजत और कनाडा की खिलाड़ी को कांस्य पदक प्राप्त हुए. सुजाता आगे एक और प्रतिस्पर्धा में भाग लेंगी.

दो साल पहले भी जीती थीं दो स्वर्ण

दो साल पहले लॉस एंजेल्स में हुए वर्ल्ड पुलिस गेम्स में भी सुजाता को दो स्वर्ण पदक मिले थे. इस बार वह झारखंड से अकेली प्रतिभागी हैं, जो इस गेम्स में हिस्सा ले रही हैं. अभी उनको पुश पुल इवेंट में भी हिस्सा लेना है. इस प्रतियोगिता में दुनिया के विभिन्न देशों के पुलिस में शामिल खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं.

हाल में बीजेपी में हुईं शामिल

बता दें कि सुजाता भकत झारखंड पुलिस में इंस्पेक्टर पद पर कार्यरत थीं. वह हाल ही में वीआरएस लेकर बीजेपी में शामिल हुई हैं. पांच साल तक अगर कोई पुलिस में काम करता है, तो वह वर्ल्ड पुलिस गेम्स में हिस्सा ले सकता है. सुजाता इसी आधार पर इस गेम्स में हिस्सा ले रही हैं.

ये भी पढ़ें- सावन की अंतिम सोमवारी: शिक्षा मंत्री ने 777 सीढ़ी पहाड़ चढ़कर किया जलाभिषेक

3 महीने से सऊदी अरब में बंधक बना मुफीज बकरीद पर लौटा घर
Loading...

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 9:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...