7वीं से 10वीं JPSC परीक्षा के लिए बढ़ाई गई आवेदन की तिथि, अब 21 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन

नियुक्ति के बैकलॉग को खत्म करने के लिए एक बार में 7वीं से 10वीं जेपीएससी की परीक्षा ली जा रही है.

JPSC Exam: सोमवार को आवेदन की अंतिम तिथि थी, लेकिन जेपीएससी की वेबसाइट खुल नहीं पा रही थी. इसको देखते हुए आयोग ने आवेदन की तिथि को 21 मार्च तक बढ़ा दिया है.

  • Share this:
रांची. झारखंड लोक सेवा आयोग (Jharkhand Public service commission) ने 7वीं से 10वीं तक की सिविल सेवा परीक्षा के लिए आवेदन की तिथि को बढ़ा दिया है. अब छात्र इसके लिए 21 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं. इस संबंध में जेपीएससी की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है.

बताते चलें कि सोमवार को आवेदन की अंतिम तिथि थी, लेकिन आयोग की वेबसाइट खुल नहीं पा रही थी. इसके बाद आवेदन तिथि को बढ़ा दिया गया है. 21 मार्च तक आवेदन करने के बाद परीक्षा फीस 22 मार्च तक जमा की जा सकती है.

252 पदों के लिए ली जायेगी परीक्षा

7वीं, 8वीं, 9वीं और 10वीं जेपीएससी परीक्षा के माध्यम से 252 पदों पर नियुक्ति की जानी है. इसमें डिप्टी कलेक्टर के 44, डीएसपी के 40, जिला समादेष्टा के 16, कारा अधीक्षक के 2, सहायक नगर आयुक्त/ कार्यपालक पदाधिकारी/ विशेष पदाधिकारी के 65, झारखंड शिक्षा सेवा के 41, अवर निबंधक के 10, सहायक निबंधक कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग के 06, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा के 02, नियोजन पदाधिकारी के 09 और प्रोबेशन पदिधकारी के 17 पद शामिल हैं.

कुल पदों में सामान्य श्रेणी के लिए 114, एसटी के 64, एससी के 22, ओबीसी वन के 22, ओबीसी टू के लिए 11 और इडब्ल्यूएस के 22 पद शामिल हैं. प्रारंभिक परीक्षा 2 मई को ली जायेगी.

हमेशा से विवादों में रहने वाले जेपीएससी की ओर से अभी तक इस पर कोई पहल नहीं की गई है. पहले तो बहाली और अन्य चीजों को लेकर जेपीएससी पर प्रश्न चिन्ह उठता रहा है. अब आवेदन नहीं होने पर भी प्रश्न उठ रहे हैं. आवेदन जमा करने की अधिसूचना जारी होने के बाद से ही साइट में समस्या है. इसे दूर करने के लिए कोई गंभीर प्रयास नहीं किया गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.