Home /News /jharkhand /

JPSC कार्यालय का घेराव करने निकले अभ्‍यर्थियों पर लाठीचार्ज, PT रद्द करने की मांग पर तकरार

JPSC कार्यालय का घेराव करने निकले अभ्‍यर्थियों पर लाठीचार्ज, PT रद्द करने की मांग पर तकरार

Ranchi News: JPSC अभ्‍यर्थियों के विरोध प्रदर्शन के दौरान भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही पर भी लाठी चार्ज किया गया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Ranchi News: JPSC अभ्‍यर्थियों के विरोध प्रदर्शन के दौरान भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही पर भी लाठी चार्ज किया गया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

JPSC Latest News: झारखंड लोकसेवा आयोग की ओर से आयोजित सिविल सर्विसेज की प्रारंभिक परीक्षा में भ्रष्‍टाचार के आरोपों का मामला तूल पकड़ रहा है. अभ्‍यर्थी लगातार PT को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. मंगलवार को इस मांग को लेकर अभ्‍यर्थी जेपीएससी कार्यालय का घेराव करने निकले थे. पुलिस-प्रशासन की ओर से इसकी अनुमति न दिए जाने के बावजूद अभ्‍यर्थी घेराव करने पर आमादा थे. इस पर पुलिस ने उनपर लाठी चार्ज किया.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड लोकसेवा आयोग की ओर से आयोजित सिविल सर्विसेज की प्रारंभिक परीक्षा में भ्रष्‍टाचार का मामला तूल पकड़ रहा है. मंगलवार को जेपीएससी-सिविल सर्विसेज परीक्षा में शामिल हुए अभ्‍यर्थियों ने प्रारंभिक परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर प्रदेश की राजधानी रांची के मोराबादी मैदान में जुटे. अभ्‍यर्थी और जनप्रतिनिधि जेपीएससी कार्यालय का घेराव करने के लिए कूच कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्‍हें रोक दिया. पुलिस ने उनपर लाठियां भी भांजी. बता दें कि JPSC की ओर से आयोजित 7वीं से 10वीं राज्‍य लोकसेवा प्रारंभिक परीक्षा में धांधली का आरोप लगाया जा रहा है, अभ्‍यर्थी PT को रद्द करने की मांग कर रहे हैं.

विरोध-प्रदर्शन में BJP विधायक नवीन जायसवाल और भानु प्रताप शाही शामिल थे..कहा गया है है कि बीजेपी विधायक भानु प्रताप शाही पर भी लाठीचार्ज किया गया. इससे माहौल बिगड़ गया. अभ्‍यर्थियों के उग्र तेवर को देखते हुए पुलिस ने बल प्रयोग किया.. प्रदर्शनकारियों द्वारा बैरिकेडिंग तोड़ने पर पुलिस ने लाठियां भांजनी शुरू कर दी. प्रदर्शनकारी इधर-उधर भागने लगे. कुछ ही देर में पूरा इलाका खाली हो गया. प्रदर्शनकारी अभ्‍यर्थियों और जनप्रतिनिधियों को बल प्रयोग के जरिए तितर-बितर कर दिया गया.

बेटे ने शराब के लिए मां से मांगे पैसे, इनकार करने पर लाठी से पीट-पीट कर उतारा मौत के घाट

परीक्षा में धांधली का आरोप

अभ्‍यर्थियों का आरोप है कि पीटी में धांधली हुई है. वे पीटी को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. जेपीएससी ने जब उनकी मांगों पर गौर नहीं किया तो उन्‍होंने मंगलवार को मोराबादी मैदान में विरोध-प्रदर्शन किया. साथ ही जेपीएससी कार्यालय का घेराव करने की योजना को देखते हुए बड़ी संख्‍या में पुलिसबल की तैनाती की गई थी. प्रदर्शनकारी अभ्‍यर्थियों के उग्र रवैये को देखते हुए पुलिस ने लाठी चार्ज किया.

Tags: Jharkhand news, Jharkhand Public Service Commission, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर