• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • बाबा दरबार में रघुवर सरकार, कैबिनेट की बैठक करने ट्रेन से पहुंचे सीएम, मंत्री व अधिकारी

बाबा दरबार में रघुवर सरकार, कैबिनेट की बैठक करने ट्रेन से पहुंचे सीएम, मंत्री व अधिकारी

रांची-दुमका इंटरसिटी एक्सप्रेस से देवघर के लिए रवाना होते मुख्यमंत्री रघुवर दास

श्रावणी मेले की तैयारियों के बीच देवघर में इस कैबिनेट की बैठक के कई मायने हैं. खासकर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सरकार संथाल परगना पर विशेष ध्यान दे रही है.

  • Share this:
    बाबा नगरी देवघर में आज यानी मंगलवार को पहली बार रघुवर कैबिनेट की बैठक होने वाली है. यह बैठक दिन के 3 बजे सर्किट हाउस में होगी. इससे पहले सीएम बाबा मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. फिर श्राइन बोर्ड की बैठक में हिस्सा लेंगे. श्रावणी मेले की तैयारियों के बीच देवघर में इस कैबिनेट की बैठक के कई मायने हैं. खासकर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सरकार संथाल परगना पर विशेष ध्यान दे रही है. संथाल को जेएमएम का गढ़ माना जाता है. सरकार विपक्ष के इस किले को ध्वस्त करना चाहती है. ऐसे में आज की बैठक में संथाल को कई सौगात दिये जा सकते हैं.

    मुख्यमंत्री के अलावा आला अधिकारी भी ट्रेन से गए

    इससे पहले सोमवार रात सीएम रघुवर दास देवघर जाने के लिए रांची- दुमका इंटरसिटी एक्सप्रेस में सवार हुए. मुख्यमंत्री के साथ दो मंत्री सीपी सिंह और रामचंद्र चंद्रवंशी व 24 अधिकारियों की टीम ट्रेन से रांची से देवघर के लिए रवाना हुए. इसके लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस में स्पेशल कोच जोड़ा गया था. देवघर रवाना होने से पूर्व रांची स्टेशन पर नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने पूरे कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कैबिनेट के इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण बताया. स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि इससे संथाल में विकास के नए द्वार खुलेंगे.

    रांची से बाहर 3 बार हो चुकी है कैबिनेट की बैठक

    सरकार के इस सफर को लेकर रेलवे ने भी काफी तैयारी की थी. सरकार के आग्रह पर ट्रेन में विशेष कम्पोजिट कोच लगाया गया, जिसमें फर्स्ट क्लास के 10 और सेकेंड क्लास की 20 सीटें थीं. बता दें कि इससे पहले तीन बार रघुवर कैबिनेट की बैठक रांची से बाहर हुई है. दुमका, नेतरहाट व लालखटंगा पार्क बैठकें आयोजित हुई हैं.

    ये भी पढ़ें- 

    झारखंड में मॉनसून की बेरुखी, जून में 61 फीसदी कम हुई बारिश

    रांची के इस आश्रम में एक बूंद पानी भी नहीं जाता नाले में

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज