झारखंड के पंकज यादव और सुशांत मिश्रा का अंडर-19 क्रिकेट टीम में चयन

सुशांत मिश्रा फिलहाल अंडर-19 टीम के साथ इंग्लैंड में त्रिकोणीय श्रंखला खेल रहे हैं, जबकि पंकज यादव बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं. दोनों ही खिलाड़ी रांची के रहने वाले हैं.

News18 Jharkhand
Updated: July 29, 2019, 11:11 PM IST
झारखंड के पंकज यादव और सुशांत मिश्रा का अंडर-19 क्रिकेट टीम में चयन
झारखंड के पंकज यादव और सुशांत मिश्रा का भारतीय अंडर-19 टीम में चयन
News18 Jharkhand
Updated: July 29, 2019, 11:11 PM IST
झारखंड के दो खिलाड़ी पंकज यादव और सुशांत मिश्रा का भारतीय अंडर-19 टीम में चयन हुआ है. इनका चयन यूथ एथिया कप खेलने श्रीलंका जाने वाली टीम में हुआ है. 3 से 15 सिम्बतर तक यूथ एशिया कप का आयोजन होगा. सुशांत मिश्रा फिलहाल अंडर-19 टीम के साथ इंग्लैंड में त्रिकोणीय श्रंखला खेल रहे हैं, जबकि पंकज यादव बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं. दोनों ही खिलाड़ी रांची के रहने वाले हैं.

तेज गेंदबाज हैं सुशांत 

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सुशांत मिश्रा रांची के पुनदाग स्थित शालीमार बाग के रहने वाले हैं. अंडर-19 टीम में उनके चयन की खबर से परिवार में खुशी का माहौल है. पिता की माने तो सुशांत जिला और राज्य स्तरीय कई टूर्नामेंट्स में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुके हैं.

Cricketer Sushant Mishra
क्रिकेटर सुशांत मिश्रा (फाइल फोटो)


अंडर-19 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं पंकज 

वहीं स्पिनर पंकज यादव एक बेहद गरीब परिवार से आते हैं. इससे पहले 2017 में उनका चयन अंडर-19 वर्ल्ड कप क्रिकेट टीम के लिए हुआ था. क्रिकेट में पंकज अपना आदर्श पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बॉलर शेन वार्न को मानते हैं. लेकिन उनके लिए ओवरऑल हीरो धोनी ही हैं.

Cricketer Pankaj Yadav
क्रिकेटर पंकज यादव (फाइल फोटो)

Loading...

पंकज के पिता चंद्रदेव यादव झारखंड के घोर नक्सल प्रभावित जिले पलामू के पांकी गांव से आते हैं. माओवादियों के डरे से चंद्रदेव यादव अपने परिवार के साथ 22 साल पहले रांची के कांके में आ बसे थे. तब से वह दूध बेचकर अपने परिवार का पालन- पोषण कर रहे हैं.

इनपुट- मनोज कुमार

ये भी पढ़ें- प्रिंसिपल के चेंबर में ली गई छात्रा की अश्लील तस्वीर, कई चौंकाने वाले खुलासे

ग्रामसभा ने महिला की आबरू की कीमत लगाई 1 लाख, गांव के 3 लोगों ने किया गैंगरेप
First published: July 29, 2019, 11:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...