Jharkhand : सिर चढ़कर बोल रहा मॉनसून का जादू, सामान्य से 16% ज्यादा बारिश हुई अबतक
Giridih News in Hindi

Jharkhand : सिर चढ़कर बोल रहा मॉनसून का जादू, सामान्य से 16% ज्यादा बारिश हुई अबतक
झारखंड पर मॉनसून मेहरबान है. (प्रतीकात्मक फोटो)

राज्य के चार जिलों पाकुड़, गुमला, देवघर और खूंटी में सामान्य से कम बारिश हुई है. मौसम केंद्र ,रांची के निदेशक एसडी कोटल ने कहा कि 26 से 28 तक सभी जिलों में बारिश की संभावना है और इस दौरान राज्य के उत्तरी क्षेत्र के कुछ जिलों में भारी बारिश भी होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 26, 2020, 11:04 PM IST
  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) में अभी तक मॉनसून (Monsoon) की बारिश सामान्य से 16 प्रतिशत ज्यादा हुई है. पिछले 24 घंटे में राज्य के सभी जिलों में बारिश हुई है, जबकि उत्तर के कुछ जिलों में भारी बारिश भी हुई है. मौसम केंद्र रांची के निदेशक ने मॉनसून बुलेटिन (Monsoon Bulletin) जारी करते हुए कहा कि पिछले 24 घंटों में धनबाद (Dhanbad) में 67.2mm, जमशेदपुर (Jamshedpur) में 82.6, गिरिडीह (Giridih) में 73.4, पलामू (Palamu) में 71.2, गोड्डा (Godda) में 66.4 mm बारिश हुई है.

सिर्फ चार जिलों में सामान्य से कम बारिश

राज्य के चार जिलों पाकुड़, गुमला, देवघर और खूंटी में सामान्य से कम बारिश हुई है. मौसम केंद्र ,रांची के निदेशक एसडी कोटल ने कहा कि 26 से 28 तक सभी जिलों में बारिश की संभावना है और इस दौरान राज्य के उत्तरी क्षेत्र के कुछ जिलों में भारी बारिश भी होगी. 29 और 30 को कुछ जिलों में कम बारिश की संभावना है. वहीं अगले पांच दिनों के लिए थंडर स्टॉर्म और लाइटनिंग की भी चेतावनी है.



वज्रपात और मेघगर्जन की चेतावनी
मौसम केंद्र, झारखंड के निदेशक ने कहा कि एक ओर जहां अच्छी मॉनसूनी बारिश की संभावना है तो दूसरी ओर राज्य में मेघगर्जन और वज्रपात की भी आशंका है, इसलिए मौसम केंद्र ने अगले पांच दिन के लिए लोगों को सचेत और सावधान किया है.

दिल्ली-एनसीआर में मॉनसून सक्रिय

भारतीय मौसम विभाग की मानें तो दिल्‍ली एनसीआर (Delhi-NCR) में भी मॉनसून सक्रिय हो गया है. ऐसे में बारिश का पूर्वानुमान भी जताया गया है. वहीं, शुक्रवार को दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में काले बादल छा गए और तेज हवा भी चलने लगी है. ऐसे में कई इलाकों में बारिश भी शुरू हो गई. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार सुबह अचानक मौसम बदल गया. कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है. मौसम बदलने से लोगों को गर्मी से कुछ राहत जरूर मिली है. तेज हवा के साथ उड़ रही धूल की वजह से राहगीरों को कई तरह की परेशानियां हुईं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading