गोडसे का गुणगान करने पर झारखंड आरजेडी ने दो नेता को निकाला बाहर
Ranchi News in Hindi

गोडसे का गुणगान करने पर झारखंड आरजेडी ने दो नेता को निकाला बाहर
गोडसे का गुणगान करने पर झारखंड आरजेडी अध्यक्ष अभय सिंह ने अपने दो नेताओं को पार्टी से बाहर निकाल दिया

अभय सिंह ने कहा कि हमारी विचारधारा गांधी, कर्पूरी और लोहिया की है. सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता की है. लेकिन पार्टी के जिम्मेदार पद बैठे कुछ लोग इस विचारधारा से हटकर गोडसे और सावरकर का गुणगान कर रहे थे. इसलिए पार्टी ने इन्हें बाहर निकालने का निर्णय लिया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रांची. गोडसे (Godse) और सावरकर (Savarkar) का गुणगान करने के आरोप में झारखंड आरजेडी (Jharkhand RJD) ने अपने दो नेताओं को पार्टी से 6 साल के लिए निकाल (Expel) दिया. प्रदेश आरजेडी युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अनिल यादव और महासचिव विनोद सिंह पर कार्रवाई की गई. प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह (Abhay Singh) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि ये दोनों नेता पार्टी की विचारधारा के खिलाफ काम कर रहे थे. इसलिए इन्हें 6 साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया गया.

'हमारी विचारधारा गांधी, कर्पूरी और लोहिया की'

अभय सिंह ने कहा कि हमारी विचारधारा गांधी, कर्पूरी और लोहिया की है. सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता की है. लेकिन पार्टी के जिम्मेदार पद बैठे कुछ लोग इस विचारधारा से हटकर गोडसे और सावरकर का गुणगान कर रहे थे. इसलिए पार्टी ने इन्हें बाहर निकालने का निर्णय लिया. ऐसे लोगों पर कार्रवाई नहीं होने से पार्टी में भ्रम की स्थिति पैदा हो रही थी.



प्रदेश अध्यक्ष के सामने लगाया था गोडसे अमर रहे का नारा 



बता दें कि एक कार्यक्रम के प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह के सामने ही इनदोनों नेताओं ने गोडसे अमर रहे का नारा लगाया था. हालांकि तब इसे मानवीय भूल बताकर प्रदेश अध्यक्ष ने टाल दिया था. लेकिन पार्टी के अंदर लगातार उठ रही कार्रवाई की मांग पर दोनों के खिलाफ एक्शन लेना पड़ा. दोनों को 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया गया.

इनपुट- प्रेरणा कुमारी

ये भी पढ़ें- एम्स नहीं, रिम्स में ही रहना चाहते हैं लालू यादव, डॉक्टरों से किया आग्रह

 

 
First published: February 27, 2020, 3:09 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading