लाइव टीवी

JSCA Election: झारखंड राज्‍य क्रिकेट एसोसिएशन पर एक बार फिर अमिताभ चौधरी खेमे का दबदबा

Bhuvan Kishor Jha | News18 Jharkhand
Updated: September 22, 2019, 9:55 PM IST
JSCA Election: झारखंड राज्‍य क्रिकेट एसोसिएशन पर एक बार फिर अमिताभ चौधरी खेमे का दबदबा
कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ नफीस अख्तर ने अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की है.

डॉ नफीस अख्तर (Dr Nafis Akhtar) ने अजय मारू को भारी अंतर से हराकर अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया.

  • Share this:
रांची. झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (Jharkhand State Cricket Association) के चुनाव में इस बार भी अमिताभ चौधरी गुट का दबदबा रहा. जेएससीए अध्यक्ष, सचिव सहित विभिन्न पदों के लिए रविवार हुए मतदान में अमिताभ चौधरी (Amitabh Chaudhry) के खेमे ने जीत दर्ज की. चौधरी के बेहद ही करीबी माने जाने वाले कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ नफीस अख्तर (Dr Nafis Akhtar) जेएससीए के अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं. बता दें कि अमिताभ चौधरी वर्तमान में बीसीसीआई (BCCI) के सचिव हैं.

डॉ. नफीस अख्तर बने जेएससीए के अध्यक्ष
डॉ नफीस अख्तर ने राजनीतिक क्षेत्र के दिग्गज अजय मारु को भारी मतों से हराया. डॉ अख्तर जमशेदपुर में बतौर कैंसर रोग विशेषज्ञ के रूप में चिकित्सा सेवा में हैं. वहीं संजय सहाय ने सचिव पद पर जीत दर्ज की है. उपाध्यक्ष पद पर पहले ही अजय नाथ शाहदेव निर्विरोध चुन लिए गए थे.

चुनाव परिणाम आने के बाद जेएससीए में जमकर जश्न हुआ. लड्डू बांटे गए और जमकर आतिशबाजी भी हुई. अमिताभ चौधरी एक-दूसरे से गले मिलकर जीत का जश्न मनाते हुए दिखे और नए अध्यक्ष डॉ नफीस अख्तर सहित अन्य निर्वाचित लोगों को बधाई भी दिया.

इससे पहले सुबह 8.30 बजे से 1 बजे तक हुए मतदान में 740 वोटरों में 672 सदस्यों ने वोटिंग की. पिछले चुनाव में यहां 596 वोट डाले गए थे. जेएससीए स्टेडियम धुर्वा में गहमागहमी के बीच हुए वोटिंग में क्रिकेटर सौरभ तिवारी, वरुण आरोन, अमिताभ चौधरी समेत कई हाईप्रोफाइल लोगों ने वोटिंग की.

धोनी के वोटिंग नहीं होने पर अमिताभ चौधरी ने दी सफाई
महेंद्र सिंह धोनी मानद सदस्य के रुप में होने के कारण वोटिंग से दूर रहे जिसको लेकर चर्चा का दौर जारी रहा. चुनाव परिणाम आने के बाद अमिताभ चौधरी ने धोनी के वोटिंग राइट नहीं होने पर सफाई देते हुए कहा कि धोनी ने कभी भी आजीवन सदस्य बनने की इच्छा नहीं जताई. यदि वे इच्छा रखते हैं तो नई कमेटी कल ही धोनी से मिलकर उन्हें आजीवन सदस्य बनाने का काम करेगा. उन्होंने कहा कि धोनी सहित कई बड़ी हस्तियों को मानद सदस्य के रूप में जेएससीए ने बनाया है जिन्हें प्रावधान के अनुसार वोटिंग का राइट नहीं हैं.
Loading...

धमका कर वोटिंग हुई: अजय मारु
चुनाव मैदान में हार का सामना करने के बाद अजय मारु ने कहा कि बैलेट पेपर में संख्या दर्ज की गई थी जिससे पता चल सकता है कि किसने किसे वोट दिया है. जाहिर तौर पर धमका कर वोट कराया गया है जिसके कारण हम पिछड़ गए.

ये भी पढ़ें- 

बच्चा चोरी की अफवाह में ग्रामीणों ने एक शख़्स को पीटा, बचाने के लिए आई पुलिस पर भी किया पथराव

मॉब लिंचिंग मामला: नई मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा, कार्डियक अरेस्ट के कारण हुई थी तबरेज की मौत...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 9:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...