• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • झारखंड T-20 ट्रॉफी पर बोकारो ब्लास्टर्स का कब्जा, फाइनल में धनबाद डायनामोज को हराया

झारखंड T-20 ट्रॉफी पर बोकारो ब्लास्टर्स का कब्जा, फाइनल में धनबाद डायनामोज को हराया

बीसीसीआई के पूर्व सचिव अमिताभ चौधरी ने विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान की.

बीसीसीआई के पूर्व सचिव अमिताभ चौधरी ने विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान की.

Jharkhand T-20: पूरे टूर्नामेंट में कुल 33 मैच खेले गये. जिसमें 30 लीग मैच, दो सेमीफाइनल और फिर 3 अगस्त को फाइनल मैच खेला गया. फाइनल में बोकारो ब्लास्टर्स ने धनबाद डायनामोज को हराकर चैंपियन बना.

  • Share this:

रांची. जेएससीए स्टेडियम (JSCA Stadium Ranchi) में आयोजित झारखंड T-20 ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में बोकारो ब्लास्टर्स ने धनबाद डायनामोज को 4 विकेट से हरा दिया. इस पूरे टूर्नामेंट में बोकारो ब्लास्टर्स और धनबाद डायनामोज का प्रदर्शन शानदार रहा. लेकिन आखिरकार ट्रॉफी पर बोकारो का ही कब्जा हुआ.

3 अगस्त को खेले गए फाइनल मैच को लेकर बतौर मुख्य अतिथि बीसीसीआई के पूर्व सचिव अमिताभ चौधरी को आमंत्रित किया गया था. इस दौरान जेएससीए के प्रेसिडेंट डॉ. नफीस अख्तर खान, उपाध्यक्ष अजय नाथ शाहदेव, ऑनरेरी सेक्रेट्री संजय सहाय भी मौजूद रहे.

बतौर चीफ गेस्ट बीसीसीआई के पूर्व सचिव अमिताभ चौधरी ने विजेता टीम को ट्रॉफी दी. बोकारो ब्लास्टर्स के आयुष भारद्वाज को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया. उन्हें जेएससीए के सीईओ एके सिंह ने सम्मानित किया. वहीं उपाध्यक्ष अजयनाथ शाहदेव ने बोकारो के ही विकास विशाल को बेस्ट बैट्समैन का पुरस्कार दिया. ऑनरेरी सेक्रेटरी संजय सहाय ने दुमका डेयरडेविल्स के सोनू कुमार सिंह को टूर्नामेंट का बेस्ट बॉलर घोषित करने पर पुरस्कार दिया. जेएससीए के अध्यक्ष डॉ. नफीस अख्तर खान ने रांची राइडर्स के सुप्रियो चक्रवर्ती को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने पर सम्मानित किया.

रांची के अंतर्राष्ट्रीय जेएससीए स्टेडियम में 17 जुलाई को झारखंड टी-20 टूर्नामेंट का आगाज हुआ था. इस टूर्नामेंट में कुल छह टीमें शामिल हुईं. जेएससीए स्टेडियम में हर दिन कुल दो मैच खेले गये. टूर्नामेंट का प्रसारण FANCODE एप पर सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक किया गया.

पूरे टूर्नामेंट में कुल 33 मैच खेले गये. जिसमें 30 लीग मैच, दो सेमीफाइनल और फिर 3 अगस्त को फाइनल मैच खेला गया. टूर्नांमेंट को लेकर एक बार फिर राजधानी रांची समेत राज्यभर में क्रिकेट को लेकर उत्साह देखा गया. दरअसल जेएससीए इस टूर्नामेंट के जरिए राज्यभर के सुदूर इलाकों में बसी क्रिकेट प्रतिभाओं को सामने लाने का प्रयास कर रहा है. टूर्नामेंट के दौरान आईसीसी और सरकार के तमाम गाइडलाइंस का पालन किया गया. मैच के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज