होम /न्यूज /झारखंड /Jharkhand Tender Scam: हीरा भगत के आवास से ईडी को मिले 2 करोड़ रुपए नगद

Jharkhand Tender Scam: हीरा भगत के आवास से ईडी को मिले 2 करोड़ रुपए नगद

ED Raid: झारखंड टेंडर घोटाले में ईडी की टीम कुल 18 जगहों पर सुबह 5 बजे से रेड कर रही है. इन 18 जगहों में पंकज मिश्र के ...अधिक पढ़ें

रांची. झारखंड टेंडर घोटाले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के घर पर आज सुबह से ईडी की छापेमारी चल रही है. ईडी की टीम ने कुल 18 जगहों पर सुबह 5 बजे से रेड करनी शुरू की थी. इन 18 जगहों में पंकज मिश्र के कई करीबी भी जद में आए. बताया गया कि इसी बीच ईडी ने हीरा भगत के आवास से तकरीबन 2 करोड़ रुपए नगद जब्त किए. ईडी सूत्रों के मुताबिक, जब्त नगदी की काउंटिंग अभी जारी है, ये दो करोड़ रुपए हो सकते हैं. ये रुपए अवैध माइनिंग घोटाले से जुड़े हो सकते हैं.

बताया जा रहा है कि ईडी की टीम सुबह 5 बजे से ही पंकज मिश्रा के अलग-अलग ठिकानों छापेमारी कर रही है. पंकज मिश्रा के अलावा उनके करीबी कहे जाने वाले मिर्जाचौकी स्थित कारोबारी राजू, पतरु सिंह और ट्विंकल भगत के घर पर भी ईडी का छापा पड़ा है. इसके अलावा बरहरवा में भी कृष्णा साह समेत तीन पत्थर व्यवसायियों के यहां भी ईडी ने रेड मारी है.

झारखंड टेंडर घोटाला मामले में राज्य के साहेबगंज, बरहेट और राजमहल समेत 18 जगहों पर ईडी की छापेमारी जारी है. इस छापेमारी में अर्धसैनिक बलों की भी मदद ली जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, छापेमारी के दौरान ईडी की टीम को मिली कई महत्त्वपूर्ण दस्तावेज और सबूत मिले हैं. ईडी की टीम ने कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त किया है. फिलहाल सभी ठिकानों पर सर्च अभियान जारी है.

Tags: ED Red, Jharkhand news, Scam

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें