ट्रैफिक नियम तोड़ने पर परिवहन मंत्री सीपी सिंह को भरना पड़ा जुर्माना

23 जून को रांची के सर्जना चौक पर मंत्री सीपी सिंह की गाड़ी ने रेड सिग्नल का उल्लंघन किया था. इसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने चालान तैयार कर उसे कैबिनेट को-ऑर्डिनेशन कमेटी के पास भेज दिया.

News18 Jharkhand
Updated: August 29, 2019, 8:55 AM IST
ट्रैफिक नियम तोड़ने पर परिवहन मंत्री सीपी सिंह को भरना पड़ा जुर्माना
ट्रैफिक नियम तोड़ने पर परिवहन मंत्री सीपी सिंह को भरना पड़ा जुर्माना. (फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: August 29, 2019, 8:55 AM IST
झारखंड सरकार के परिवहन मंत्री सीपी सिंह (Transport Minister CP Singh) को ट्रैफिक नियम (Traffic Rules) तोड़ना महंगा पड़ गया. पुलिस ने उनके पास चालान भेज दिया है, जिसके बाद मंत्री जी को 100 रुपये जुर्माना भरना पड़ गया. दरअसल, 23 जून को रांची के सर्जना चौक पर मंत्री जी की गाड़ी ने रेड सिग्नल का उल्लंघन किया. यह वाकया चौक पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है. इसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने चालान तैयार कर उसे कैबिनेट को-ऑर्डिनेशन कमेटी के पास भेज दिया. इसके बाद झारखंड के परिवहन मंत्री को बुधवार को जुर्माना भरना पड़ा.

ट्रैफिक नियम तोड़ने पर मंत्री ने भरा जुर्माना

मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि मंत्री हो या आम नागरिक सभी के लिए नियम एक है. चालक ने गलती की थी. इसलिए जुर्माना भर दिया गया.

traffic chalan
ट्रैफिक नियमों के उल्‍लंघन पर झारखंड के परिवहन मंत्री को जुर्माना भरना पड़ा.


बता दें कि झारखंड में पहली बार किसी मंत्री की गाड़ी का चालान काटा गया. रांची ट्रैफिक पुलिस इसी साल जनवरी से ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों को चालान घर भेज रही है. पहले नियम तोड़ने पर ट्रैफिक पुलिस मौके पर ही जुर्माना वसूलते थी. जनवरी में हर दिन ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों का आंकड़ा 40 हजार था. अब यह घटकर 500 रह गया है.

ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए राजधानी रांची के चौक-चौराहों पर तीन तरह के कैमरे लगाये गए हैं. इनमें ऑटोमेटिक नंबर प्लेट सर्विलांस एंड रिडिंग कैमरा, रेड लाइट वॉयलेशन एंड डिटेक्शन कैमरा एवं सर्विलांस कैमरा शामिल हैं.

इनपुट- ओमप्रकाश 
Loading...

ये भी पढ़ें- राइजिंग झारखंड के मंच पर सीएम रघुवर दास का ऐलान- 12 सितम्बर को पीएम मोदी करेंगे नई झारखंड विधानसभा का उद्घाटन

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 8:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...