लाइव टीवी

झारखंड विधानसभा चुनाव: JVM ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, शशि भूषण समद को चक्रधरपुर से टिकट

भाषा
Updated: November 18, 2019, 2:23 AM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव: JVM ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, शशि भूषण समद को चक्रधरपुर से टिकट
झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (फाइल फोटो)

हाल ही में विपक्ष के महागठबंधन से अलग होने का ऐलान करते हुए बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने कहा था कि उनकी पार्टी झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) राज्य की सभी 81 विधानसभा सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) के लिए झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) ने रविवार को उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की. झारखंड मुक्ति मोर्चा (Jharkhand Mukti Morcha) के विधायक शशि भूषण समद पार्टी छोड़ने के एक दिन बाद जेवीएम-प्रजातांत्रिक (Jharkhand Vikas Morcha- Prajatantrik) में शामिल हो गए और पार्टी ने उन्हें अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित चक्रधरपुर (Chakradharpur) विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है.

झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) ने ने सामाजिक कार्यकर्ता दयामणि बरला को खूंटी (सुरक्षित) सीट से मैदान में उतारा है. पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की इस सूची में जिन नेताओं का नाम है उनमें समद और बरला के अलावा एल एम उरांव को सिसाइ (सुरक्षित), दीपक करकेट्टा को कोलिबेरा (सुरक्षित) और रामचंद्र पासवान को जुगसलाइ (सुरक्षित) शामिल हैं.

बता दें कि झारखंड (Jharkhand) में 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरणों में मतदान (Election) होगा. मतगणना 23 दिसंबर को होगी.

महागठबंधन से अलग हुई जेवीएम सभी 81 सीटों पर लड़ रही चुनाव

झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने झारखंड विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का ऐलान किया है. हाल ही में विपक्ष के महागठबंधन से अलग होने का ऐलान करते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा था कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 81 विधानसभा सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी.

ये भी पढ़ें-

झारखंड: 0 से हीरो बने गौरव वल्लभ अब CM रघुवर दास के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव
Loading...

टिकट कटने से बागी हुए बीजेपी विधायक फूलचंद मंडल, JMM में हुए शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 2:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...