Home /News /jharkhand /

Jharkhand Weather Update: मकर संक्रांति पर झारखंड के इन जिलों में बारिश की संभावना, 17 तक जारी रहेगी कपकपी

Jharkhand Weather Update: मकर संक्रांति पर झारखंड के इन जिलों में बारिश की संभावना, 17 तक जारी रहेगी कपकपी

झारखंड में अगले एक- दो दिन में और ठंड बढ़ने वाली है.

झारखंड में अगले एक- दो दिन में और ठंड बढ़ने वाली है.

Jharkhand Weather Update: रांची मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि राज्य में 15, 16 और 17 जनवरी को मौसम शुष्क रहेगा और तापमान में 2 से 4 डिग्री की गिरावट देखी जाएगी. राज्य में फिर कपकपाती ठंड लोगों को परेशान करेगा.

अधिक पढ़ें ...

रांची. उत्तर दिशा से आ रही सर्द हवाओं के चलते झारखंड शीतलहर की चपेट में है. राज्य के कई जिलों में पारा 5 डिग्री तक लुढ़क गया है. मकर संक्रांति यानी 14 जनवरी को राज्य के दक्षिणी भाग में कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश देखी जा सकती है. इसके साथ ही तापमान में 2 से 4 डिग्री की गिरावट हो सकती. इस वजह से ठंड बढ़ने के आसार हैं.

पिछले कई दिनों से बारिश, ओलावृष्टि और वज्रपात से परेशान झारखंड के लोगों को राहत मिलने वाली है. राज्य में पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होते ही राज्य के कई हिस्सों में बारिश से निजात मिलने की संभावना है. लेकिन 14 जनवरी को राज्य के दक्षिणी भाग में कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश देखी जा सकती है.

रांची मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि राज्य में 15, 16 और 17 जनवरी को मौसम शुष्क रहेगा और तापमान में 2 से 4 डिग्री की गिरावट देखी जाएगी. राज्य में फिर कपकपाती ठंड लोगों को परेशान करेगा. साथ ही राज्य में सुबह हल्के से मध्यम दर्जे का कोहरा छाए रहने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के अधिकांश हिस्सों में अगले 24 घंटे में तापमान 3 से 4 डिग्री तक गिरेगा. मौसम केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक हिमालय क्षेत्र में बर्फबारी से उत्तर दिशा से आ रही सर्द हवा के चलते राज्य के आधा दर्जन से अधिक जिलों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री से नीचे चला गया. बताया गया कि अगले 24 घंटे के दौरान झारखंड के उत्तरी और मध्य भाग में न्यूनतम तापमान एक से दो डिग्री और दक्षिणी भाग में स्थित पूर्वी एवं पश्चिमी सिंहभूम जिले, सरायकेला-खरसावां और सिमडेगा में पारा तीन से चार डिग्री तक नीचे जा सकता है.

Tags: Jharkhand news, Jharkhand weather News, Makar Sankranti

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर