Home /News /jharkhand /

jharkhand weather forecast alert for rain and storm in all districts for two days bramk

झारखंड के लोगों को 26 मई तक भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी

झारखंड में लोगों को तपती गर्मी से राहत मिलने वाली है.

झारखंड में लोगों को तपती गर्मी से राहत मिलने वाली है.

Jharkhand Weather Update: दक्षिण-पश्चिमी मॉनसून ने दस्तक दे दी है. 27 मई को मॉनसून के केरल पहुंचने की उम्मीद है. केरल, तमिलनाडु समेत तटीय क्षेत्रों में प्री मॉनसून बारिश शुरू हो गई है. बारिश की आशंका के मद्देनजर मौसम विभाग ने कई राज्यों में अलर्ट जारी किया है. मानसून का असर झारखंड में भी देखने को मिलेगा.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड में 26 मई तक बारिश की संभावना है. राज्य में अगले दो दिनों तक अधिकतम तापमान में कोई बड़े बदलाव की संभावना नहीं है. इसके बाद अगले दो-तीन दिन इसमें धीरे-धीरे गिरावट हो सकती है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. इसके अनुसार मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की भी आशंका है. मौसम विभाग की मानें, तो हवाओं की गति 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है. मौसम केंद्र ने येलो अलर्ट जारी कर मौसम खराब होने की स्थिति में सुरक्षित स्थान पर रहने की अपील की है.

दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में मानसून सक्रिय है. इसके साथ ही बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव वाला क्षेत्र बना है. इसका सीधा असर झारखंड पर पड़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार दिनों तक रांची सहित झारखंड के सभी इलाकों में बादल छाये रहेंगे. झारखंड के उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में बारिश होने के आसार हैं. कुछ इलाकों में 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना व्यक्त की गयी है. मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने कहा है कि शुक्रवार व शनिवार को मौसम का मिजाज गुरुवार की तरह रहेगा.

22 मई को पूर्वी सिंहभूम, पश्चिम सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां, देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, पाकुड़, जामताड़ा, साहिबगंज, रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ में कहीं-कहीं हल्‍की बारिश होने की संभावना है.

22 और 23 मई को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दिन राज्‍य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ वज्रपात होने की आशंका है. कुछ जगहों पर तेज सतही हवा चलेगी जिसकी गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा होने की संभावना है. 24 मई को भी राज्‍य में कहीं-कहीं गर्जन के साथ वज्रपात होने की आशंका है. कुछ जगहों पर तेज सतही हवा चलेगी जिसकी गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा होने की संभावना है.

Tags: Jharkhand news, Weather forecast

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर