• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Jharkhand Weather Forecast: चक्रवात का असर, इन दो जिलों को छोड़ पूरे झारखंड में बारिश के आसार

Jharkhand Weather Forecast: चक्रवात का असर, इन दो जिलों को छोड़ पूरे झारखंड में बारिश के आसार

26 सितंबर तक झारखंड के कई जिलों में जोरदार बारिश की संभावना.

26 सितंबर तक झारखंड के कई जिलों में जोरदार बारिश की संभावना.

Jharkhand weather News,: भारतीय मौसम विभाग के अनुसार रविवार यानी 26 सितंबर को भी इसका राज्य में कहीं-कहीं असर हो सकता है. कहीं-कहीं मेघ गर्जन और वज्रपात हो सकती है. 27 को पूरे राज्य में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 28 से कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    रांची. भारतीय मौसम विभाग ( Indian Meteorological Department) ने जानकारी दी है कि बंगाल की खाड़ी में उत्तर-पूर्व व पूर्व मध्य हिस्से में हवा का दबाव बढ़ रहा है. इसकी रफ्तार अगले 12 घंटों में बढ़ सकती है. रविवार शाम तक यह दक्षिणी ओडिशा व उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटों तक पहुंच जाएगा, जिससे वहां बारिश के आसार बन रहे हैं.  बंगाल की खाड़ी में बन रही चक्रवाती संरचना (Cyclone Structure) का असर राजस्थान के पूर्वी क्षेत्र, पश्चिमी मध्य प्रदेश, गुजरात, कोंकण व गोवा में भारी बारिश की संभावना है. वहीं, म्यामांर बने चक्रवात का असर शनिवार की शाम से झारखंड में दिख सकता है.

    मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार यह बंगाल की खाड़ी से होते हुए ओडिशा की सीमा के आसपास आएगा. शनिवार को झारखंड के उत्तरी तथा मध्य भाग में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. सरायकेला और चाईबासा को छोड़ बाकी जिलों के लिए मौसम केंद्र ने येलो अलर्ट जारी किया है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार रविवार यानी 26 सितंबर को भी इसका राज्य में कहीं-कहीं असर हो सकता है. कहीं-कहीं मेघ गर्जन और वज्रपात हो सकती है. 27 को पूरे राज्य में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 28 से कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है.

    बता दें कि इस बार दुर्गा पूजा से लेकर दीपावली तक बारिश के आसार हैं. इस दौरान हल्की बारिश हो सकती है. 27 सितंबर से हस्त नक्षत्र में सूर्य प्रवेश कर रहे हैं. इस दिन से हवा चलेगी और बारिश भी होगी. 10 अक्तूबर के बाद खंड बारिश का योग बन रहा है. वाराणसी पंचांग के अनुसार, 11 को चित्रा नक्षत्र में सूर्य प्रवेश कर रहे हैं. 24 अक्तूबर तक चित्रा नक्षत्र रहेगा. 24 की शाम को 7.36 बजे से स्वाति नक्षत्र शुरू हो रहा है, जो छह नवंबर तक रहेगा. इसके बाद से बारिश से राहत मिलने की संभावना है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज